<

Asia Cup 2023 : भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर BCCI अध्यक्ष ने बड़ा खुलासा किया, कहा _हम सरकार प़र निर्भर..

एशिया का कप 2023 का अगला टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाएगा, इसके दौरान आइसीसी चैंपियंस ट्राफी 2025 की भी मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है।  हालांकि एशिया कप में भारत के हिस्सा लेने को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 टूर्नामेंट लेकर मचे विवाद पर बीसीसीआइ के अध्यक्ष ने एक बड़ा बयान दिया है। बीसीसीआइ अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि भारतीय टीम का पाकिस्तान जाने का फैसला BCCI के पक्ष में नहीं है, इस पर सरकार निर्णय लेती है।

बता दे कि , एशिया  कप 2023 का अगला टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाएगा है। इसके बावजूद आइसीसी चैंपियंस ट्राफी 2025 की भी मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है। एशिया कप में भारत को शामिल को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद मचा हुआ है। बीसीसीआइ सचिव ने ट्वीट कर कहा था कि भारतीय टीम किसी भी कीमत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी।

बीसीसीआइ के पास नहीं अधिकार

दरअसल :समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार , चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआइ अध्यक्ष ने कहा, “यह बीसीसीआइ के पक्ष में नहीं है। यह सरकार की तरफ से इसकी मंजूरी दी जाती है।” रोजर बिन्नी ने पिछले महीने भी  बताया था कि  क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम के पाकिस्तान या अन्य देशों की यात्रा पर खुद निर्णय नहीं लेता है, यह सरकार के फैसले पर निर्भर करता है।

सरकार लेती है फैसला 
रोजर बिन्नी ने कहा, “ साफ तौर पर कहा था की  हमारी टीम को कहां जाना है। यदि हम देश छोड़ते हैं, या अन्य देश यहां आते हैं तो हमें सरकार से मंजूरी लेनी होगी। हम यह निर्णय खुद नहीं ले सकते, इसलिए हमें भरोसा करना होगा सरकार पर।”

पाकिस्तान जता चुका है ऐतराज
भारत के पाकिस्तान न जाने के निर्णय पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर से लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी अकडं दिखा रहा है। बता दें कि 2023 में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में न शामिल होने की धमकी भी दे चुका है। अब यह कब मसला सुलझेगा यह बीसीसीआइ और सरकार  इस पर फैसला करेगी । हालांकि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच की उम्मीद लगभग न के बराबर मनी जा रही है।

 

error: Content is protected !!