<

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मे शर्मनाक हार के बाद अचानक बदला भारतीय टीम का कोच! इस दिग्गज को मिली कमान

India vs New Zealand: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद, अचानक भारतीय टीम का कोच बदल गया है.  बता दे कि वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दौरे पर टीम इंडिया के नये कोच होंगे. राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाले कोचिंग स्टाफ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद आराम दिया गया है. दरअसल टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल 10 नवंबर को इंग्लैंड से 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

टी20 वर्ल्ड कप में तगड़ी हार के बाद अचानक बदला भारतीय टीम का कोच!

अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ये व्हाइट बॉल की सीरीज 18 नवंबर से वेलिंगटन में खेला जाएगा . बता दे कि सीनियर बल्लेबाज जैसे कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस दौरे पर थोड़ा आराम दिया गया है. साथ ही कोचिंग स्टाफ को भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद आराम दिया गया है.

इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली कमान

BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रो के मुताबिक  पीटीआई से कहा, ‘लक्ष्मण की अगुवाई में टीम इंडिया न्यूजीलैंड जाने वाली टीम से जुड़ेगी, जिसमें ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं.’

ये दिग्गज खिलाड़ी होगा वनडे टीम का कप्तान

यह पहली बार  ऐसा नहीं है जब लक्ष्मण को टीम इंडिया में यह जिम्मेदारी दी गई है बता दे कि लक्ष्मण ने पिछली बार जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान भी टीम इंडिया को कोचिंग दी थी.  वहीं टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को वनडे टीम के कप्तान होंगे.

बता दे कि, कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रअश्विन, विराट कोहली, केहल राहुल बांग्लादेश के दौर में  शमिल होंगे

error: Content is protected !!