<

MI vs KKR: अर्जुन तेंदुलकर के लिए रोहित शर्मा ने दी बड़ी कुर्बानी, कप्तान के इस बयान ने मचाई सनसनी

MI vs KKR: आईपीएल 2023 सीजन का यह 22वां मैच है और यह मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है और दोनों को जीत की उम्मीद है। मुंबई हाल में अच्छा खेल रही है, लेकिन उसने तीन में से दो मैच गंवाए हैं। वह फिलहाल तालिका में 9वें स्थान पर है, इसलिए वह कोलकाता के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी।

कोलकाता को अपने पिछले चार मैचों में पांच जीत और चार हार का सामना करना पड़ा है, जिससे वह तालिका में पांचवें स्थान पर है। कोलकाता हैदराबाद के खिलाफ अपना आखिरी मैच हार गया था, इसलिए वे अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए मुंबई के खिलाफ अपना अगला गेम जीतना चाह रहे हैं। मैच से पहले सिक्का उछाला गया और यह मुंबई इंडियंस के पक्ष में गया। केकेआर के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने चुनी गेंदबाजी

वानखेड़े स्टेडियम में टॉस खेलने नीतीश राणा और सूर्यकुमार यादव पहुंचे. टॉस का सिक्का मुंबई इंडियंस के पक्ष में गिरा, इसलिए सूर्या (मुंबई इंडियंस के कप्तान) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नितीश राणा को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया है और अर्जुन तेंदुलकर को आखिरकार मुंबई इंडियंस के साथ अपना पहला मैच खेलने का मौका दिया गया है। आज टीम में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं.

सूर्यकुमार यादव आज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं, इसलिए टीम ने उन्हें कप्तानी सौंपी है। इस बीच, रोहित शर्मा खेल से बाहर हो गए हैं, इसलिए उन्हें चुटकी मारने के लिए चुना गया है। चूंकि वह अच्छा नहीं खेल रहा है, इसलिए वह शायद मुंबई के लिए बल्लेबाजी करेगा, जिसका असर खेल पर पड़ सकता है। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबतक 31 मैच खेले गए हैं. इसमें मुंबई इंडियंस का पलड़ा बहुत ही भारी रहा है. मुंबई ने 31 में से 22 मैच जीते हैं जबकि कोलकाता को सिर्फ 9 मैचों में जीत मिली है. आंकड़े पर गौर करें तो आज का मुकाबला कोलकाता के लिए आसान नहीं रहने वाला है.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, रितिक शौकीन, पीयूष चावला, दुआन यान्सेन, रिले मेरिडिथ.

इंपैक्ट प्लेयर- रोहित शर्मा

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर) एन जगदीशन, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती.

error: Content is protected !!