<

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां है खूबसूरती की बला , उनकी खूबसूरती के अनुष्का भी फेल, फोटो देखें

हसीन जहां कभी बेहद खूबसूरत मॉडल हुआ करती थीं। अब उनकी शादी भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से हुई है। उनका सपना मॉडल बनने का था और वह फिल्मी दुनिया में भी काम करना चाहती थीं।

हसीन जहां ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कोलकाता से की थी। वह एक बंगाली मुस्लिम परिवार से है और सुंदर कपड़े पहनना पसंद करती है।

हसीन जहां ने कटवा में कटवा भारती भवन में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और फिर कोलकाता विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त की।

मोहम्मद शमी के पिता ने अपने बेटे के मॉडलिंग करियर का समर्थन किया, लेकिन हसीन जहां मोहम्मद से शादी करने के बाद उन्होंने अपना करियर खत्म कर दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि परिवार के कुछ लोग चाहते थे कि मोहम्मद शमी अपनी पत्नी के करियर को पूरा सपोर्ट दें.

मो.शमी और हसीन जहां एक दूसरे से तब मिले जब वे दोनों विश्वविद्यालय में छात्र थे। उन्होंने डेटिंग शुरू की और आखिरकार शादी कर ली। शुरू से अंत तक उनके रिश्ते का सिलसिला काफी रोमांचक रहा।

2012 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक दिन मो. शमी से एक इवेंट में मिले। फिर, बाद की मुलाकात में, वे हसीन जहां से मिले।

हसीन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयरलीडर थीं। उनसे मिलने के बाद टीम की मुलाकातें नहीं रुकीं और उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। इस कहानी का सबसे दिलचस्प हिस्सा यह है कि हसीन जहां खेल देखती थीं, लेकिन वह और उनके पति मोहम्मद शमी दोस्त और दर्शक थे।

न्यूज मीडिया को कभी इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि शमी हसीन जहां को डेट कर रहे हैं। यह खबर तब सामने आई जब जांचकर्ताओं ने पाया कि शमी के समय हसीन भी ऑस्ट्रेलिया में रह रही थीं।

दोनों ने अपने रिश्ते के लिए खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दिया। वे एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझते थे और 6 मई 2014 को एक बहुत ही फैंसी होटल में शादी कर ली। उनके मिलन का जश्न मनाने के लिए उनके परिवार के अधिकांश लोग वहां मौजूद थे।

हसीन जहां की पहली शादी जहां नाम की लड़की से हुई थी। उन्होंने तब शादी की जब हसीन बहुत छोटी थीं और जहान भी बहुत छोटी थीं।

मो. शमी ने हसीन जहां से शादी की है। उनके पहले पति शेख सैफुद्दीन थे, जो दूसरे शहर के थे। उनकी शादी 2002 में हुई थी और उनकी दो बेटियां हैं।

बच्चे होने के बाद हसीन अपने करियर और घर से बाहर की जिंदगी पर ध्यान देना चाहती थीं। हालाँकि, उसके परिवार को यह मंजूर नहीं था और इस वजह से उसकी पहली शादी टूट गई। 2008 में हसीन ने अपने पति को तलाक दे दिया। 2014 में, मो. शमी से शादी की।

error: Content is protected !!