<

सूर्यकुमार ने रन आउट को लेकर बोले, “हां वो मेरी गलती थी”, अपनी ईमानदारी से जीता करोड़ों भारतीयों का दिल,RUN-OUT करवाने पर मांगी

Suryakumar Yadav: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की T20I श्रंखला का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी यानी रविवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. वहीं इस जीत के साथ-साथ भारत ने श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है.

ऐसे में अब सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला निर्णायक और बहुत दिलचस्प होने वाला है. टीम इंडिया की इस जीत में उप कप्तान मिस्टर 360 ° कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अहम भूमिका निभाई है. जिसके लिए उन्हें इस श्रंखला में “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के खिताब भी सौंपा गया है. वहीं अब उन्होंने मुकाबला समाप्त होने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया भी दी है.

Suryakumar Yadav ने खेली खूंटागाड़ पारी

भारतीय टीम के विस्फोटक और मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी मशहूर हैं. लेकिन कीवी टीम के विरुद्ध दूसरे T20 मुकाबले में हमें एक अलग सूर्या देखने को मिले. सूर्या ने बहुत ही मुश्किल पिच पर आकर बहुत ही समझदारी और चतुराई के साथ बल्लेबाज़ी की.

सूर्य से भारत को एक खूंटागाड़ पारी की दरकार थी और सूर्य ने मुश्किल पिच को समझते हुए वैसे ही बल्लेबाज़ी की. वह अंत तक पिच पर एक छोर पर टिके रहे और अपनी टीम को मैच जिता कर ही ही पवेलियन लौटे लौटे. उन्होंने इस मुकाबले में 100 से भी कम स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को मैच जिता दिया. SKY (Suryakumar Yadav) ने महज 31 गेंदों की मदद से नाबाद 26 रन की अहम पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 83.87 का रहा।

इस मुकाबले में सिर्फ 1 चौका लगा पाए थे सूर्या के बल्ले से ऐसी धीमी पारी देख कर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि सूर्या अपने विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि उन्हें अब अपनी इस धीमी पारी के लिए ही प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवॉर्ड से पुरस्कृत किया गया

“सुंदर के रन आउट होने में मेरी गलती थी”

सूर्यकुमार यादव ने न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध दूसरे T20I मुकाबले में प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद बड़ी बात कही है. दरअसल,आलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और सूर्य के बीच में एक बेहतरीन पार्टनरशिप पनप रही थी. लेकिन सूर्या की एक गलती की वजह से वाशिंग्टन सुंदर रन आउट हो गए. जिसको सूर्या ने मैच खत्म होने के बाद उस गलती को स्वीकार भी किया. इसके अलावा सूर्या ने अपनी इस अहम पारी के बारे में भी मैच के बाद बात की. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा कि,

“सूर्या का आज का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. जब मैं बल्लेबाजी के लिए क्रिच पर गया तो मैं परिस्थिति के अनुसार खेला और उसी के अनुसार बल्लेबाज़ी की. पिच बल्लेबाज़ी के लिए बहुत ही मुश्किल था .गेंद बहुत तेजी से ट्ररन हो रही थी वॉशिंगटन के आउट होने के बाद एक बल्लेबाज़ को पिच पर टिके रहना बहुत ज़रूरी था.”

“हालांकि वाशिंग्टन जिस तरीक़े से रन आउट हुए,उसमें मेरी ही ग़लती थी. अंतिम ओवर में हमें पता था कि टीम को जिताने के लिए हमें बस एक शानदार शॉट चाहिए. मेरे एक गेंद बीट होने के बाद हार्दिक मेरे पास आए और कहा कि तू अगला गेंद विनिंग रन बनाने वाला है और इससे मुझे काफ़ी आत्मविश्वास मिला.”

error: Content is protected !!