<

6,6,6,4,4,4… सरफराज खान ने रणजी में शतक ठोंककर मचाया धमाल, BCCI के मुंह पर मारा तमाचा, दिल्ली के गेंदबाजों के उड़ाये होश

रणजी ट्रॉफी:  मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी का रोमांच अपने अंतिम दहलीज पर है। आज यानि 17 जनवरी को दिल्ली बनाम मुंबई के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने बेह्तरीन की बल्लेबाजी कर टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने मैदान पर आते ही दिल्ली के गेंदबाजी की जमकर कुटाई करना शुरू कर दिया । उन्होंने मैदान के चारों तरफ लंबे- लंबे लगाए और हर एक गेंदबाज पर रन बनाए है उनकी तूफानी बल्लेबजी के आगे दिल्ली के गेदबाज पानी भरते हुए नजर आए।

Sarfaraz Khan ने खेली बेह्तरीन शतकीय पारी

आपको बता दें कि, दिल्ली और मुंबई के बीच मुकाबले का पहला दिन खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाज ताश के पत्तो की तरह बिखरते हुए नजर आए। हालांकिं, पृथ्वी शॉ ने पारी की आगाज काफी विस्फोटक अंदाज में की थी। लेकिन, वह भी अधिक देर तक मैदान में टिक नहीं पाए और महज 40 रन पर आउट होकर पवेलियन को पधार दिए । इसके बाद मुंबई के बल्लेबाज एक-एक कर t आउट होकर पवेलियन पधार दिए ।

हालांकि, तीसरा विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रीज पर आए सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने आते ही पहले पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और वह कुछ समय धीमी अंदाज में बल्लेबाज़ी की लेकिन, जैसे ही 20 रन होने के बाद उन्होंने अपना गेर बदलते दिल्ली के हर एक गेंदबाजो को घुटने पर बैठने में मजबूर कर दिया। वहीं इस दौरान उन्होंने अपना शतक भी जड़ा । उन्होंने सिर्फ 135 गेंदो और 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।

अच्छी स्थिति में मुंबई की टीम

आपको बता दें कि कप्तान यश ढुल के चोटिल होने की वज़ह से दिल्ली की कमान मुंबई के खिलाफ मुकाबले में हिम्मत सिंह को जिम्मेदारी दी गई है कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबीजी करने की चुनी जिसे गेंदबाज ने सही असरदार साबित किया । मुंबई के 4 बल्लेबाज सिर्फ 66 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन की तरफ पधारते बने ।

इसके बाद मुबई की तरफ से क्रीज पर आए प्रसाद पवार और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के बीच 44 रनों की बेह्तरीन साझेदारी हुई। हालांकि, प्रसाद पवार 25 रन की छोटी पारी पर गेंदबाज प्रांशु गेंद पर कैच आउट हो गए । इसके बाद क्रीज पर मौजूद सरफराज खान और शम्स मुलानी ने पारी को आगे बढ़ाया । और मुंबई को 5 विकेट के नुकसान पर 227 रन पर पहुँचा दिया है।

error: Content is protected !!