<

भारत को टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के लिए BCCI ने बांग्लादेश भेजा बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, बांग्लादेश मे मचा हडकंप

14 दिसंबर यानी कि आज से भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जाने वाला है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह टेस्ट सीरीज बहुत ही अहम होने वाला है. क्योंकि हाल ही में 3 मैचो के वनडे सीरीज मे भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 2-0 हराकर सिरीज पर कब्जा कर लिया था ऐसे में टीम इंडिया के के सामने टेस्ट सीरीज में काफी कड़ी चुनौती रहने वाली है. हालांकि बीसीसीआई ने टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के लिए भारतीय टीम की तरफ से एक खतरनाक गेंदबाज को भेजा बांग्लादेश , जो जसप्रीत बुमराह और शोएब अख्तर जैसी खतरनाक गेंदबाजी करता है.

BCCI ने बांग्लादेश देश भेजा ये खतरनाक गेंदबाज

दरसल भारतीय टीम के सबसे स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो कि काफी लंबे समय से चोटिल होने के कारण से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में उनके टीम में ना होने पर में भारतीय टीम को गेंदबाजी में बहुत ज्यादा समस्या आ रही है. इसी कारण से बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को सिरीज पर कब्जा करने के लिए बांग्लादेश भेजा है.

बता दे आपको 12 सालों से उनादकट भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में उनका जबरदस्त प्रदर्शन रहा है उन्हें कई इनाम भी मिला है. उनादकट इस वक़्त 31 साल के हो गए हैं. उन्होंने भारत के लिय साल 2010 में अपना पहला टेस्ट मैच में डेब्यू किया था और उस वक़्त उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था. उसके बाद उन्होंने साल 2013 में उन्होंने भारत के लिए सात वनडे मैच भी खेले थे . लेकिन इसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया था .वों सिर्फ IPL और घरेलु क्रिकेट खेलते हैं

ऐसा रहा है उनादकट का रिकॉर्ड

अगर हम जयदेव उनादकट के प्रदर्शन की चर्चा करें तो उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. अगर हम उनका घरेलू क्रिकेट पर नजर डालें तो उनके आंकड़े बहुत ही बेहतरीन रहा है. उन्होंने आईपीएल में भी काफी शानदार गेंदबाजी करके सबको प्रभावित किया है. उन्होंने आईपीएल के 91 मैचों में उन्होंने 91 विकेट अपने नाम की है . वह फिलहाल इस राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा है.

error: Content is protected !!