<

PAK vs ENG : मुल्तान टेस्ट के दौरान कोहराम मचा कोहली-कोहली का शोर, फैंस ने कहा बाबर आजम से ज्यादा आपको देंगे प्यार

इंग्लिश टीम ने मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को 26 रन से हराकर 3 मैच की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 की बढ़त दर्ज कर ली है। यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार थी और वह, अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल की रेस से बाहर हो गई है। लेकिन मुल्तान टेस्ट के दौरान एक ऐसी घटना घटी है जिसके बाद भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस वक़्त सुर्खियों में हैं।

बता दे कि आपको 2023 मे वनडे वर्ल्ड कप खेला जाने वाला और इसकी मेजबानी भारत करने वाला है लेकिन इससे पहले पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजित किया गया है। बीसीसीआई के सचिव ने अक्टूबर में एक बयान में कहा था , उन्होंने साफ तौर मना कर दिया था भारतीय टीम एशिया कप खेलने , किसी भी कीमत पर पाकिस्तान नहीं जाएगी और उन्होंने यह भी कहा कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान मे ना होकर किसी सुरक्षित स्थान पर किया जाय।

पाकिस्तान के पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा प्रतिक्रिया देते हुए एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इसका खामियाजा 2023 में वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के भारत ना जाने पर आइसीसी को इवेंट को भुगतना पड़ेगा ।

मुल्तान टेस्ट के दौरान पकिस्तान फैंस ने रखी मांग

बता दें आपको मुल्तान टेस्ट के दौरान भले ही पाकिस्तान टीम इंग्लैंड के हाथो दूसरे टेस्ट में हार गई , लेकिन टेस्ट मुकाबले के दौरान भारतीय टीम गेमचेंजर विराट कोहली के बारे मे खूब हो रही है । दरअसल मैच के दौरान पाकिस्तान के एक फैंस ने अपने हाथ में विराट कोहली के पछ में पोस्टर लेकर खड़ा दिखाई दिया लेकिन पोस्टर जो कुछ लिखा था, उसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है पोस्टर में लिखा था किंग लव यू, कोहली प्लीज – प्लीज एशिया कप खेलने के लिए यहां पर आइये।’ वहीं दूसरे पोस्टर पर लिखा है, ‘हम आपको अपने किंग बाबर से ज्यादा आपको चाहते हैं ।’ सोशल मीडिया पर इन दोनों पोस्टर की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं।

दरअसल पाकिस्तान को 2023 एशिया कप की मेजबानी मिली है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से नाम वापस लेने की धमकी दे डाली है।

बीसीसीआइ अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने पाकिस्तान के पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा को साफ तौर कह दिया था कि हम इस पर फैसला नहीं ले सकते है। यह मेरे हाथ में नहीं यह सरकार के हाथ में है वों चाहे तो हमारी टीम जाएगी या नहीं। इसलिए हम सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है यदि हमारी टीम अन्य देश मे खेलने जाते हैं या फिर कोई अन्य देश भारत मे आता है। तब भी हमें सरकार के फैसले पर निर्भर रहना पड़ेगा ।

error: Content is protected !!