<

IPL 2024: RCB फैंस का एक बार फिर से टूटा सपना ! ट्रॉफी की रेस से विराट कोहली की टीम बाहर ? आइये जाने कैसे बने समीकरण.

IPL 2024, RCB : आईपीएल 2024 सीजन में लगातार 6 मैच हारने वाली आरसीबी की टीम क्या प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है| आईपीएल 2024 सीजन में भी विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के ट्रॉफी जीतने के सपना शायद अब बिखर चुका है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सामने उसके घर में एक रन से हार के बाद आरसीबी के सभी खिलाड़ी जहां काफी दुखी नजर आए. वहीं अब आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 सीजन में ट्रॉफी जीत का रास्ता काफी मुश्किल हो चला है, इतना ही नहीं आरसीबी के लिए शायद अब प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं.

आरसीबी को मिली लगातार छह हार

महिला आरसीबी टीम के डब्ल्यूपीएल 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली वाली पुरुष आरसीबी टीम इस सीजन काफो मोटिवेट होकर मैदान में आई थी. लेकिन इस सीजन आरसीबी का सबसे ज्यादा बुरा हाल रहा और अभी तक खेले गए आठ मुकाबलों में आरसीबी की टीम सिर्फ एक ही मैच 25 मार्च को पंजाब किंग्स के सामने जीत सकी है. जबकि फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में आरसीबी को लगातार 6 मैच हारने पड़े हैं. जिससे आरसीबी की टीम आठ मैचों में एक जीत के साथ दो अंक लेकर -1.046 के खराब नेट रन रेट से सबसे निचले दसवें पायदान पर काबिज है.

आरसीबी के लिए कैसे बने समीकरण

अब आरसीबी के लिए बनने वाली समीकरण पर नजर डालें तो आईपीएल के प्लेऑफ में जाने के लिए एक टीम को कम से कम सात मैच जीतकर 14 अंक हासिल करने होते हैं, जबकि इसके साथ उसे नेट रन रेट भी बेहतर करना होता है. अगर 16 अंक हैं तो टीम के मौके ज्यादा बढ़ जाते हैं. लेकिन आरसीबी की टीम के अब 6 मैच बचे हैं, अगर आरसीबी अपने बाकी सभी मुकाबले जीतती है तो उसके कुल 14 अंक हो सकेंगे, जबकि उसका नेट रन रेट -1.046 जो अभी काफी खराब है. उसे भी सुधारना होगा तब जाकर कहीं उम्मीद बनेगी. बाकी क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है . फिर भी अब आरसीबी के लिए आगे जाना बहुत ही मुश्किल हो चला है.

error: Content is protected !!