<

IND vs AUS : “अंपायर से पंगा लेना शुभमन गिल को पड़ा भारी, सरेआम उड़ाई नियमों की धज्जियां, तो ICC ने सुनाई बड़ी सजा,

Shubman Gill: टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले कंगारू टीम से करारी हार का मुंह देखना पड़ा, इस करारी हार के बाद ICC ने भारतीय क्रिकेट टीम को एक और बड़ा झटका दिया है साथ ही टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पर मुकाबले के दौरान तीसरे अंपायर के फैसले पर वाद – विवाद के खिलाफ भी जमकर कार्रवाई की है. आईए जानते हैं आखिर आईसीसी ने शुभमन गिल पर क्या कार्रवाई की है.

शुभमन गिल पर लगा 115 % का फाइन

शुभमन गिल ने फाइनल मैच की दूसरी पारी में विवादास्पद तरीके से अपांयर ने उन्हें आउट करार दिया था, जोकि कैमरे में एक दम साफ दिखाई दे रहा था कि कैमरन ग्रीन पकडते समय गेंद को जमीन में छूवा दिया था, लेकिन फिर भ तीसरे अंपायर ने शुभमन गिल को आउट का फैसला दे दिया, . इस गलत फैसले को लेकर चारो ओर जमकर आलोचना हुई थी वहीं शुभमन गिल ने अपनी इंस्टास्टोरी में इस गलत फैसले पर जमकर सवाल उठाये . ICC ने इसे गंभीरता से लिया है और गिल पर मैच फिस का 115 प्रतिशत फाइन ठोक दिया है.


टीम पर 100 प्रतिशत का फाइन

शुभमन गिल पर 115 प्रतिशत का फाइन का जुर्माना लगाने के साथ ही ICC ने मुकाबले के दौरान स्लो ओवर रेट मेंटेन करने के लिए भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों इंडिया पर मैच फिस का100 प्रतिशत फाइन ठोक दिया है. पहले से ही फाइनल में करारी हार के सदमे पड़ी भारतीय टीम को ICC ने दोहरा झटका दिया है.

error: Content is protected !!