<

IPL 2024 Auction: इतिहास में पहली बार रॉबिन मिंज पहले आदिवासी प्लेयर बने, GT ने करोड़ों में खरीदा

IPL 2024 Auction: विश्वभर के क्रिकेट फैंस के लिए आने वाला वक्त बेहद खास रहने वाला है । दरअसल अगले साल दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का 17वां संस्करण खेला जाएगा । इसको लेकर तैयारियां अभी से शुरु हो गई हैं । दरअसल मंगलवार 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 ऑक्शन( IPL 2024 Auction) का आयोजन किया गया । दुबई ने इसकी मेजबानी की । इस नीलामी में एक से बढ़कर एक कई कीर्तिमान स्थापित हुए । उसी कड़ी में एक और नया इतिहास बना जो इस लीग में पहले कभी नहीं हुआ था । इस ऑक्शन में रॉबिन मिंज( Robin Minz) नाम का पहला आदिवासी प्लेयर मिला जो आईपीएल का हिस्सा होने जा रहा है ।

IPL 2024 Auction में मिला पहला आदिवासी प्लेयर

आईपीएल 2024 ऑक्शन( IPL 2024 Auction) में इस लीग के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी मिला । मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाईट राइडर्स ने24.75 करोड़ में खरीदा । वहीं उनके हमवतन पैट कमिंस20.50 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए । बता दें कि ये दोनों पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिन्हें नीलामी में 20 करोड़ या इससे ज्यादा की राशि मिली । वहीं इन दोनों बड़े कीर्तिमानों के बाद एक और बड़ा कीर्तिमान स्थापित हुआ । दरअसल गुजरात टाइटंस ने रॉबन मिंज( Robin Minz) को3.6 करोड़ की कीमत देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया । इसी के साथ वह इस लीग में खेलने वाले पहले आदिवासी खिलाड़ी भी बन गए ।

एमएस धोनी को मानते हैं अपना आइडल

झारखंड में जन्मे रॉबन मिंज (Robin Minz) की आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में किस्मत के ताले खुल गए। इस 21 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज पर करोड़ो की बोली लगी। बता दें कि यह बाएं हाथ का बल्लेबाज टीम इंडिया के महानतम खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को पूजता है। साथ ही उन्होंने उसी कोच से क्रिकेट के गुर सीखे हैं, जो कभी माही के भी मेंटॉर हुआ करते थे। उनका नाम चंचल भट्टाचार्य हैं। इसके अलावा आपको बताते चलें कि रॉबन के पिता आर्मी से रिटायर्ट ऑफिसर हैं।

error: Content is protected !!