<

PAK vs ENG 2nd Test : इंग्लिश टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान को रौंदा , वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से भी हुए बाहर

इंग्लिश टीम ने मुल्तान टेस्ट में 26 रन हराकर जीत हासिल करके 3 मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त दर्ज कर ली है। एक बार फिर इंग्लिश टीम के गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान बल्लेबाजों की पसीना छूट गई और इस जवाब मे जब पाकिस्तान 359 रन बनाने के लिए पाकिस्तान की टीम मैदान पर उतरी तो वों केवल 328 रन बनाकर पूरी टीम धराशाई हो गई ।

जब खेल के चौथे दिन जब पाकिस्तान टीम को जीत के लिए 157 रन की जरूरत थी वही इंग्लैंड टीम को 6 विकेट की ज़रूरत थी , लेकिन इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड की शानदार स्पेल ने पाकिस्तान के मुँह से जीत हासिल की । वुड ने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए थे । वहीं पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 94 रन सऊद शकील ने बनाए । उनके कैच को लेकर भी यह विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है।

इससे पहले इंग्लिश टीम ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 281 रन बनाए थे और पाकिस्तान की टीम ने 202 रन बनाकर आउट होकर 79 रन की बढ़त इंग्लैण्ड टीम को दी थीं इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने केवल 275 रन ही बना पाई और पाकिस्तान को 359 रन टार्गेट दिया , लेकिन पाकिस्तान की टीम केवल 328 रन बनाकर पूरी टीम धराशाई हो गई ।

मैच का सबसे सफ़ल गेंदबाज रहे डेब्यूटांट अबरार अहमद

इस मैच के सबसे आक्रमक गेंदबाज पाकिस्तान के डेब्यूटांट अबरार अहमद जिन्होंने 11 विकेट चटकाए थे । उन्होंने पहली पारी में 7 विकेट जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर I इंग्लिश टीम को विशाल स्कोर बनाने से रोक कर रखा। इसके बावजूद भी पाकिस्तान की टीम ने यह मुकाबला जीत नहीं पाई।

सीरीज में ली 2-0 की बढ़त

इस जीत को हासिल करने के बाद इंग्लैंड ने 3 मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढत दर्ज कर ली है। इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी मे 74 रन से जीता था। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल की रेस से बाहर हो गया है। अगर पाकिस्तान को इस रेस में बने रहना है तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल करनी थी।

error: Content is protected !!