<

ENG player सैम कर्रन की पत्नी बेहद ही है खूबसूरत, देखें खूबसूरत फोटोस

सैम कर्रन इंग्लैंड के एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं जो 2018 में अपनी शुरुआत के बाद से क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा प्रभाव बना रहे हैं। 3 जून 1998 को जन्मे सैम इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर टॉम कुरेन के छोटे भाई हैं।

सैम कर्रन ने क्रिकेट खेलना तब शुरू किया जब वह बहुत छोटा था, और उसके पिता केविन कुरेन जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर थे।

उन्होंने बर्कशायर की जूनियर टीमों के लिए खेलना शुरू किया और बाद में इंग्लैंड की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किया।2018 में, घरेलू स्तर पर प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड ने उन्हें क्रिकेट टीम में बुला लिया।

सैम कर्रन की भारत के खिलाफ एक शानदार डेब्यू सीरीज थी। उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और निचले क्रम में बहुमूल्य रन बनाए। श्रृंखला में इंग्लैंड की जीत में उनके हरफनमौला प्रदर्शन की महत्वपूर्ण भूमिका थी, और उन्हें श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

सैम कर्रन बल्लेबाजी और गेंदबाजी में वास्तव में अच्छा है, और वह अपने बाएं हाथ से गेंदों को हिट करने और निचले क्रम में क्रिकेट खेलने दोनों में वास्तव में अच्छा है।

सैम कर्रन ने खेल के कई अलग-अलग प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए खेला है और इंग्लैंड को कई गेम जीतने में मदद की है।

2019 में, सैम कर्रन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने साइन किया था। इसके बाद से वह दुनिया भर की सभी टी20 लीग में काफी लोकप्रिय खिलाड़ी बन गए हैं।

उन्होंने ट्वेंटी-20 क्रिकेट में कई टीमों के लिए खेला है, जिसमें बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और टी10 लीग में नॉर्दर्न वॉरियर्स शामिल हैं।

सैम कर्रन एक बहुत अच्छे इंसान है जो बहुत ही जमीन से जुड़ा हुआ और विनम्र है। वह एक धर्मनिष्ठ ईसाई हैं, और उन्होंने अपनी क्रिकेट यात्रा में उनके विश्वास की भूमिका के बारे में बात की है।वह दान के काम में बहुत शामिल है और उसने बाल शिक्षा में सुधार करने और गरीबी को कम करने में मदद करने सहित कई कारणों का समर्थन किया है।

अंत में, सैम कर्रन एक बहुत ही प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मंच पर एक बड़ा प्रभाव डाला है। वह बहुत बहुमुखी और प्रतिस्पर्धी है, और उसकी हरफनमौला क्षमता उसे दुनिया में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक बनाती है।

सैम कर्रन ने कड़ी मेहनत की है और क्रिकेट के प्रति काफी समर्पण दिखाया है और इससे उन्हें खेल में सफलता हासिल करने का अच्छा मौका मिला है।

error: Content is protected !!