<

IND vs AUS 2nd T20: करो-मरो का मैच, बुमराह की हो सकती है वापसी

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों की T20 सीरीज का आज दूसरा मैच ( 23 सितम्बर ) नागपुर में खेला जाना है। भारत की पहली हार के बाद ये मुकाबला करो या मारो का हो गया है, तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की हो सकती है टीम में वापसी, फिट होने की वापस से आज का मैच खेला जाना लगभग तय है।

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों की T20 सीरीज का आज दूसरा मैच ( 23 सितम्बर ) खेला जाएगा। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा, इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया का ये रोमांचक मैच। पिछले मैच में मिली हार के बाद भारत के लिए मैच करो या मारो का बन गया है, मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी के अंदर तीनो खेमो को अच्छा प्रदर्शन करना होगा, बैटिंग, बॉलिंग के साथ साथ फील्डिंग को भी दुरुस्त करना होगा। पिछले मुकाबले में बैटिंग में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद, खराब गेंदबाज़ी ने टीम एफ्फोर्ट्स पर पानी फेर दिया।

जसप्रीत बुमराह की हो सकती है आज के मैच में वापसी:

आज के इस महा मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर भी सामने आयी है, जसप्रीत बुमराह भारत के स्टार गेंदबाज़ एक दम फिट होकर टीम में वापसी के लिए तैयार है। सूर्य कुमार यादव ने भी अपडेट दिया की बुमराह आज का मैच खेल सकते है। फिटनेस सम्बंधित सभी परेशानियों को ख़ारिज करते हुए सूर्य कुमार यादव बोले, तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उभर कर मैदान में लौटने को तैयार है।

टीम इंडिया की चिंता का विषय :

भारतीय टीम यु तो किसी से कम नहीं, पर पिछले कुछ मैचों से डेथ ओवर्स भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बानी हुई है। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, बॉलिंग में कुछ ज्यादा दम ख़म दिखाते नज़र नहीं आये, पिछले 14 ओवर में भारी 150 रन लुटाये है। वही भुवनेश्वर कुमार, भारत के अनुभवी गेंदबाज़ भी डेथ ओवर में नहीं चल पा रहे है। 19 वे ओवर में उन्होंने कई बार गेंद संभाली, अगर बार करे पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की तो 19 वे ओवर में उन्होंने इन तीन मैचों में कुल 49 रन लुटाये है, इन्ही सब परेशानियों के बीच बुमराह का फिट होना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी था।

भविष्य में होने वाले मैच के लिए होना होगा तैयार:

आगामी t20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को पांच मैच खेलने है, इन्ही पांच मैचों में भारत को अपनी साड़ी कमज़ोरीयो को खत्म कर, टीम को मज़बूत करना होगा। विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को खेला जायेगा, एशिया कप से बहार होने के बाद टीम का मनोबल थोड़ा गिरा जरूर होगा, और इस दौरान गेंदबाज़ो की खराब परफॉर्मन्स, चिंता का सबब बनी हुई है। बैटिंग के लिए अनुकूल परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाज़ो की कमज़ोरी खुल के सामने आयी है।

फ्लॉप रहे चहल:

भारत के मुख्य स्पिनर यजुवेन्दर चहल में पहले जैसी आक्रामक क्षमता नहीं दिख रही, पिछले कुछ मैचों में वो काफी महंगे साबित हुए है। चहल को अपने तजुर्बे का इस्तेमाल करना होगा, साथ ही साथ उन विकेट्स पर भी अच्छा परफॉर्म करना होगा, जो स्पिन के लिए मददगार नहीं होते। टीम में रविंदर जडेजा की कमी भी देखने को मिलेगी, रविंद्र जडेजा की जगह आल राउंडर अक्षर पटेल को टीम में लिया गया है। अक्षर पटेल ने पिछले मैच में 3 विकेट लेके अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया है।

error: Content is protected !!