<

IND vs NZ: 46वें ओवर में रोहित शर्मा की चाल से भारत को मिली 12 रनों से जीत, पढ़ें क्या थी चाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में  भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और उनकी टीम ने आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सामना किया। रोहित शर्मा ने पहली पारी में 81 रन बनाए और भारतीयों ने 4 रनों से मैच जीत लिया।

भारत ने 12 रनों से मैच जीत लिया क्योंकि उनके बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो शतक बनाए थे। दूसरी टीम न्यूजीलैंड 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसका मतलब है कि भारत अब डिफ़ॉल्ट रूप से मैच जीत जाएगा क्योंकि उन्होंने अधिक रन बनाए हैं।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खेल की शुरुआत की और शुभमन गिल और रोहित शर्मा दोनों ने मिलकर 60 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए और ज्यादा कुछ नहीं कर सके, उन्होंने 38 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए।

ईशान किशन के 5 रन पर आउट होने के बाद शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की। हालांकि, सूर्यकुमार यादव 26 गेंदों में केवल 31 रन ही बना पाए और फिर आउट हो गए।

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने अपनी 208 रन की पारी के दौरान 19 चौके और 9 छक्के लगाए और अपनी टीम को 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाने में मदद की।रोहित शर्मा ने कहा कि अगर वर्ल्ड कप 2023 जीतना है तो भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से बेहतर खेलना होगा.

न्यूजीलैंड ने खेल की शुरुआत खराब की और जल्द ही अपने दो शुरुआती खिलाड़ियों को खो दिया। फिन एलेन 40 रन बनाकर आउट हुए, जबकि डेवोन कॉनवे ने 16 गेंदों में केवल 10 रन बनाए। लेकिन टीम के पास तब भी मैच जीतने का मौका था अगर वह 49.2 ओवर में 350 रन बना लेती।

डेरिल मिचेल के आउट होने के बाद मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को चलता किया। इसके बाद टॉम लैथम ने 46 गेंदों में 24 रन बनाकर अपनी टीम को बीच में ही छोड़ दिया।

मैच में न्यूजीलैंड की टीम बुरी तरह हार रही थी और ऐसा लग रहा था कि भारत जीतने वाला है. लेकिन न्यूजीलैंड टीम के सातवें और आठवें सदस्य माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और न्यूजीलैंड की टीम ने फिर से जीत की शुरुआत की. इससे उन्हें मैच जीतने में मदद मिली।

error: Content is protected !!