<

Ind vsNz: शुभमन गिल की तूफानी पारी, 666..44444…छक्कों और चौकों की बरसात, 54 गेंदों पर पूरा किया शतक

भारतीय टीम के सुपरस्टार ओपनर शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़कर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में धमाल मचा दिया. उन्होंने मेहमान टीम के गेंदबाजों को जमकर आड़े हाथों लिया और 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में गिल का पहला शतक चौके से बना था।

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता. उसने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और जिस खिलाड़ी के साथ उसने मैच की शुरुआत करने के लिए चुना, उसने तीसरे टी-20 में 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। हार्दिक को इस खिलाड़ी पर पूरा भरोसा है और उन्हें भरोसा है कि वह इस मैच में कुछ रन बना पाएंगे।

बाउंड्री की बरसात की

शुभमन गिल ने 54 गेंदों की अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 05 छक्के लगाए और उन्होंने 35 गेंदों में अर्धशतक लगाकर पारी का अंत किया। इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाना शुरू किया और इससे पहले उन्होंने घरेलू टी20 में शतक लगाया था.

शुभमन ने 15 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 116 रन बनाए थे। उन्होंने 18 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ 208 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 24 जनवरी को टी20 में शतक लगाया था।

शुभमन गिल टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज हैं। ऐसा करने वाले वह भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव सभी ने इस प्रारूप में शतक लगाए थे।

भारतीय खेल में एक बड़ी पारी थी

शुभमन गिल टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक लगाने वाले सातवें पुरुष बल्लेबाज बने। उन्होंने 63 गेंदों पर 126 रन बनाकर नाबाद रहकर ऐसा किया। उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के लगाए। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे बड़ी पारी है। विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की पारी खेली थी.

error: Content is protected !!