<

RR vs LSG: केएल राहुल की इस समझदारी के आगे राजस्थान ने टेके घुटने, 1-1 रन को तरसे बल्लेबाज, लखनऊ ने 10 रनों से मारी बाजी

RR vs LSG: आईपीएल 2023 का 26वां मैच राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के बीच खेला गया। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवरो में 155 रनों का टार्गेट रखा, इस जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर सिर्फ 144 रन बना सकीं और 10 रनों से मैच हार गई ।

RR vs LSG: केएल राहुल और मेयर्स ने की धीमी शुरूआत

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ टीम के कप्तान कप्तान केएल राहुल और काइल मेयर्स शुरुआत धीमी रही, केएल राहुल स्ट्राइक रेट 121.88 के स्ट्राइक रेट से 39 रन ही बना पाये सके। वहीं मेयर्स भी 52 रन की अहम पारी खेली, और आयुष बड़ोनी 1 रन, दीपक हुड्डा 2 , स्टोइनिस 21, पूरन ने 28 रन बनाये थे इसी के साथ लखनऊ की टीम 20 ओवर में 154 रनों टार्गेट रखा।

बटलर और जायवाल ने दिलाई शानदार शुरूआत

इस जवाब में राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पारी का आगाज शानदार तरीके से किया, लेकिन बटलर 40 रन, जायसवाल 44 रन बनाकर आउट हो गये, वहीं कप्तान संजू सैमसन सिर्फ 2 रन बना पाये , इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए हैटमायर मैदान पर आये लेकिन 2 रन बनाकर आउट हुए। वहीं , देवदत्त पाडिक्कल ने सिर्फ 26 रन पाये, राजस्थान की टीम महज 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई और मुकाबला 10 रनो से हार गई।

केएल राहुल की समझदारी से10 रनो से हारी राजस्थान रॉयल्स

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने पारी का आगाज किया था उसे देख कर कहना मुश्किल था कि यह टीम मुकाबला हार जायेगी । लेकिन, आखिरी के ओवर में केएल राहुल की समझदारी ने राजस्थान रॉयल्स को मुकाबला जितने में मजबूर कर दिया । उन्होंने मार्क वुड की जगह नवीन उल हक से गेंदबाजी करवाया । उन्होंने 4 ओवर में 19 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल की । और ये मुकाबला लखनऊ ने अपने नाम कर लिया।

error: Content is protected !!