<

VIDEO : “मैं हमेशा नहीं खेलने वाला हूं”, 73वें शतक के बाद भावुक हुए विराट कोहली, जल्द संन्यास लेने का भी दे दिया संकेत,

विराट कोहली : गुवाहाटी में श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए एकदिवसीय वनडे श्रंखला के पहले मुकाबले मे भारतीय टीम गेम चेंजर और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंका के विरुद्ध बेहतरीन फार्म में नजर आए। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। उन्होंने गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 73वां शतक लगाया और बेह्तरीन प्रदर्शन दिखाया। इसलिए मैच समाप्त होने के बाद किंग कोहली को प्लेयर ऑफ मैच के खिताब से पुरस्कृत भी किया गया

Virat Kohli लेने वाले हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास?

10 जनवरी को भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचो की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया। जहां विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी बेह्तरीन बल्लेबाज़ी एक बार फिर फैन्स और क्रिकेटर को प्रभावित किया। इसलिए मैच समाप्त होने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया ।

ये अवॉर्ड देने के बाद विराट कोहली ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया । दरअसल, उन्होंने मैच प्रेज़न्टैशन में कहा कि वह अपने दिमाक मे हर एक मुकाबला ये सोचकर खेलते हैं कि ये उनका लास्ट मुकाबला हैं। हर खिलाड़ी की तरह वह भी क्रिकेट को अलविदा कर सकते है । किंग कोहली (Virat Kohli) ने कहा,

हालांकि “इस पारी में कुछ अलग नहीं था कि मैंने पहले से प्लान नहीं किया था । मैंने उसी इरादे के साथ कठिन अभ्‍यास किया। जब बल्‍ले पर गेंद सही तरीके से आने लगी तो मैं अपने हिसाब से खेल रहा था। मैं जिस तरह से मैं बल्लेबाज़ी करता हू उसके बहुत पास मैं था यहां। मैं बहुत ही खुश हूं कि मैं टीम के लिए अंत में महत्वपूर्ण 25 से 26 रन जोड़ पाया । एक चीज तो मैंने देखी है कि डेस्‍पीरेशन आपको कहीं नहीं ले जाती है। मैं अपने दिमाक यह नहीं सोचता हूं कि लोगों के हिसाब से सोचूं, मैं ऐसे खेलता हूं कि हर मैच मेरे कैरियर का आख‍िरी मैच है। पहले खिलाड़ी क्रिकेट खेलकर यहा से जा चुके हैं, मैं भी हमेशा टीम में नहीं खेलूंगा, मैं बस अपने खेल का आनंद उठा रहा हू”

Virat Kohli ने जड़ा अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 73वां शतक

इस मुकाबले (IND vs SL) में विराट कोहली (Virat Kohli) बेह्तरीन लय में दिखाई दिए उन्होंने निर्धारित 20वें ओवर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महज 87 गेंद में 113 रन की बेह्तरीन पारी खेली । उनकी इसकी पारी में 12 चौके, 1 गगनचुम्बी छक्के देखने को मिला। वहीं ये उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 73वां शतक था, इस शतक साथ उन्होंने कई मुकाम हासिल किए, विराट कोहली ने वनडे फार्मेट में वह 45 शतक लगा चुके हैं। क्रिकेट के 50 ओवर के फॉर्मेट में यह उनका लगातार दूसरा शतक था। उन्होंने इससे पहले हाल ही में खेले गए बांग्लादेश के विरुद्ध बेह्तरीन शतक जड़ा था । विराट कोहली के इस शतक के बदौलत भारत ने 374 रन का बड़ा टारगेट श्रीलंका को दिया था ।

वायरल वीडियो

error: Content is protected !!