<

वीडियो: टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर को होने वाले वनडे सीरीज में हारना लगभग तय, सामने आई 4 बड़ी वजह!

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज समाप्त हो गया है. और टीम इंडिया ने9यह सिरीज भी अपने नाम कर लिया है अब दोनों टीमों के बीच 25 नवंबर को वनडे सीरीज खेला जाएगा है. बता दे इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन कप्तानी संभालते नज़र आयेंगे इस सीरीज में भी सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को बाहर रहेंगे, क्योंकि उन्हें पूरे न्यूजीलैंड दौरे में उन्हें ब्रेक दिया गया है. बता दें कि टीम इंडिया का कीवी टीम से वनडे सीरीज हारना लगभग तय है. इसके पीछे बहुत बड़ा कारण है, जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं.

रोहित-विराट जैसे अनुभवी खिलाड़ी के बिना कमजोर दिखाई देगी टीम इंडिया

दरसल न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की वनडे टीम में कई युवा खिलाड़ी मौका दिया गया हैं और इस सीरीज में.अनुभवी खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा , केएल राहुल खेल नहीं रहे. यही कारण है कि टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक टीम का सामना करना बहुत ही मुश्किल होगा

टीम इंडिया के आंकड़े भी हैं खराब

भारत के न्यूजीलैंड खिलाफ खेले गए वनडे मैचों में आंकड़े भी बहुत खराब हैं. अब तक दोनों टीमों के बीच 110 वनडे मैच खेला गया है हैं जिसमें से टीम इंडिया ने 55 मैच जीते और न्यूजीलैंड ने 49 मैच जीते हैं. लेकिन टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में जाकर सिर्फ 14 मुकाबले ही जीत पाए है, जबकि 25 मुकाबलों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.

ऑलराउंडर की भी कमी दिखाई देगी

कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं. ऐसे में वनडे में टीम इंडिया को ऑलराउंडर की कमी दिखाई देगी

भारत की गेंदबाजी भी खराब

दरसल टीम इंडिया वनडे टीम में ज्यादातर तो युवा खिलाड़ी मौका दिया गया है. ऐसे में वनडे में टीम इंडिया को अनुभव की कमी काफी दिखाई देगी है, क्योंकि T20 फॉर्मेट वनडे फॉर्मेट मे बहुत अन्तर है. और इसी कारण से टीम इंडिया सीरीज हार सकती है.

error: Content is protected !!