<

32 साल के सूर्यकुमार यादव की लगी बहुत बड़ी लॉटरी, टीम इंडिया के बने नए कप्तान, जाने पूरा माजरा

बीसीसीआई ने श्रीलंका के विरुद्ध 3 मैचो की T-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दिया है. टी20 सीरीज के लिए आलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है. वहीं भारतीय टीम सीनियर खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को ब्रेक दिया गया है. वहीं, ऋषभ पंत इस सीरीज में जगह नहीं मिली है.

वहीं, 32 साल की उम्र BCCI ने एक विनर खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया है. ये खिलाड़ी खतरनाक बल्लेबाज़ी करने में माहिर है. आइए जानते हैं, कौन है यह खिलाड़ी, आपको बता होगा कि अगर मैच के दौरान कप्तान किसी कारण चोटिल होकर मैदान से चला जाता है तो उपकप्तान ही कप्तानी करता है.

भारतीय का उपकप्तान बना ये विनर खिलाड़ी

श्रीलंका के विरुद्ध टी20 सीरीज के लिए टीम के चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है. सूर्याकुमार ने साल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. इसी वजह से BCCI ने उनको ईनाम दिया है. वह क्रीज पर उतरते ही ख़तरनाक बैटिंग करने में माहिर हैं. उनके पास खतरनाक से खतरनाक शाॅट लगाने की काबिलियत है जब वह बैटिंग करते हैं तो उनके समाने अच्छे से अच्छे गेंदबाज के पसीने छुट जाते हैं हालांकि टीम में संजू सैमसन जैसे अनुभवी प्लेयर उपलब्ध थे. लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उपकप्तान की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंपी है.

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर : सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. और लोग उन्हें मिस्टर 360°कहते हैं वों मैदान के चारो तरफ शाॅट लगाने मे माहिर हैं. उनके खतरनाक शाॅट को देखकर विराट कोहली ने कहा था कि तू वीडियो गेम जैसा क्रिकेट खेल रहा हैं. सूर्यकुमार यादव इस वक़्त बेह्तरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इस साल में उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने इस साल भारत के 31 T20 मुकाबले खेले है और 1164 रन बनाए हैं, जिसमें 2 बेहतरीन शतक ठोके हैं.

ICC T-20 रैंकिंग में नंबर 1 प्लेयर

सूर्यकुमार यादव T-20 रैंकिंग मे नंबर 1 प्लेयर बन गए है . उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मुस्किल मुकाबले को जिताए हैं. विश्व क्रिकेट के सभी दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी खूब तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए 31 साल की उम्र में डेब्यू किया था और अब 32 साल की उम्र में वह भारतीय टीम के उपकप्तान बन गए हैं. सूर्या ने अभी तक भारत के लिए 42 टी20 मैचों में खेले है और 1408 रन बनाए हैं. वहीं, 16 वनडे मैचों खेल चुके हैं और 384 रन बनाए हैं.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाॅड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

error: Content is protected !!