<

Rishabh Pant Income: 5 साल में ऋषभ पंत ने कमाया करोड़ों रुपये , करोड़ों की बनाई जायदाद

भारतीय टीम के बेह्तरीन क्रिकेटर ऋषभ पंत का शुक्रवार 30 (दिसंबर) को खतरनाक दुर्घटना हो गया. इस दुर्घटना में ऋषभ पंत बड़ी बुरी तरह से चोटिल हो गए. हालांकि अभी ऋषभ पंत को अस्पताल में भर्ती हैं और उनका सही तरीके से इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा हैं. दरअसल, वह दिल्ली से अपने घर के लिय आ रहे थे तो रुड़की के समीप सड़क के डिवाइडर से उनकी कार टकरा गई, जिसके वज़ह से यह भयानक हादसा हुआ. इस हादसे में पंत की कार मे भीषण आग लग गई और उनकी पूरी तरह से जलकर राख हो गई. वहीं ऋषभ पंत ने अभी तक अपने करियर में लगभग करोड़ों रुपये की कमाई की है.

इतने रुपये कमाए है ऋषभ पंत

25 वर्षीय विकेटकीपर – बल्लेबाज ऋषभ पंत ने क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. बता दे कि, ऋषभ पंत ने पिछले पांच सालों में करोड़ों रुपये की कमाई की है. ऋषभ पंत क्रिकेट के अलावा कई ब्रांड्स अंबेडसर भी बनाए गए हैं, जिससे उन्हें करोड़ों रुपये की कमाई की है है. सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत ने साल 2020 में 29 करोड़ रुपये से अधिक रुपय कमाए है . वहीं साल 2021 में ऋषभ पंत की नेटवर्थ लगभग 5 मिलियन डॉलर कमाई की है जो कुल मिलाकर 41 करोड़ रुपये से अधिक था. फिलहाल अभी ऋषभ पंत की नेटवर्थ लगभग 8.5 मिलियन डॉलर बताई जा रही है यह सब मिलाकर कुल 70 करोड़ रुपये बैठती है.

टीम इंडिया की कप्तानी

आपको बता दें कि साल 2016 में ऋषभ पंत पहली बार टीम इंडिया के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए खेलते हुए नजर आए थे. उस समय पंत ने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी का करिश्मा दिखाकर कई मुकाम हासिल की थी. इसके बाद ऋषभ पंत ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और टीम इंडिया की कप्तानी करने का सौभाग्य भी ऋषभ पंत को मिला

टीम इंडिया के लिए पहला डेब्यू मैच

आपको बता दें कि साल 2016 में ऋषभ पंत को आईपीएल में खेलने का पहला मौका मिला था. इसी बाद भारत के लिए ऋषभ पंत ने 1 फरवरी 2017 में इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 मैच में पहला डेब्यू मैच खेला था. इसके बाद साल साल 2018 में 21अक्टूबर को ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध अपना पहला ODI डेब्यू मैच खेला था.

error: Content is protected !!