<

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद पूर्व बल्ले बाज सहबाग ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कार्तिक की ऋषभ पंत जगह दी…

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में खराब हार के बाद भारतीय टीम खिलाड़ियों  की जादा तर कमजोरियां एक बार फिर से  इस मैच मे निकल करके सबके सामने आई, हम बता दे कि इस मैच में हार के साथ-साथ भारतीय टीम के चोटिल खिलाड़ियों  का नाम लिस्ट फिर से सबके सामने आया ।  हम बात कर रहे हैं, विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की, जो अपने पीठ दर्द के चलते अफ्रीका के खिलाफ हो रहे हैं मैच विकेटकीपिंग बीच में ही छोड़कर  मैदान से चले गए। कार्तिक के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत  मजबूरी मे विकेट किपिगं  की ।

दिनेश कार्तिक की पीठ की चोट कितनी  संकट जनक

ये तो कहना लगभग मुश्किल है लेकिन इतना कह सकते है कि अगर कार्तिक अपनी चोट से फिट नहीं होते हैं तो  उनकी जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना निश्चित हैं । बता दें कि , कार्तिक के बेकार फार्म के चलते  भारतीय टीम जादा की परेशानी  बढां दी हैं।बता दे कि इंडियन टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने कार्तिक को टी-20 वर्ल्ड कप मे सेलेक्शन पर ही काफी सवाल उठा दिए हैं।

क्रिकेट महज के  शो के दौरान वीरू ने कहा, “की यह पहले दिन से होना चाहिए था। उन्होंने बताया कि वो वहां टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, वनडे खेले हैं और परफॉर्म किया है। दिनेश कार्तिक कब  टी-20 ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं? ये कोई बंगलौर का विकेट नहीं है मैं मैच होने से पहले यही कह रहा था कि हुड्डा की जगह रिषभ पंत को खिलाते, उनको ऑस्ट्रेलिया मे टी-20 खेलने का अनुभव है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गेंद बाजों का घमण्ड तोड़ा हैं ।”

उन्होंने कहा, “मैं यहां बस निर्देश दे सकता हूं,

बाकी  टीम चाहे जिसे भी खिलाए। अगले मैच मे हो सकती उ दिक्कत , अगर कार्तिक फिट होते हैं तो  सिनारिओ पे जाएंगे। मेरी निगाह में ऋषभ पंत को पहले भी होने चाहिए।” सहवाग की बात से फैंस भारतीय फैंस सहमत हैं यह हमे सोशल मीडिया पर देख सकते हैं।   वैसे तो देखना बहुत रोमांचक होगा कि क्या विकेट कीपर कार्तिक  को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में होते हुए भी ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ जगह मिल सकती हाँ या नहीं” ।

error: Content is protected !!