<

भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कल खेले गए मैच मे हारने के बाद कोच राहुल द्राविडं ने निकाला इस खिलाड़ी को….

पार्थ : 30 Oct को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 30वें रोमांचक मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया लेकिन दक्षिण अफ्रीका के  तेज गेंदबाज  लुंगी एनगिडी के सामने नहीं चल पाये रोहित शर्मा, विराट, केहल राहुल दीपक हुड्डा को आउट हो कर पवेलियन भेज दिया, साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ों के सामने लड़खड़ा कर गिर पड़े, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने  68 रनों की धमाके दार पारी के चलते भारतीय टीम सामन्य जनक 133 का टार्गेट दिया ।

इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन को पवेलियन चलते बने  और यहा तक मुसीबत  आ गई कि नौवें ओवर में फिनिशर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मैदान पर आ गए। कार्तिक को जल्दी बैटिंग आने का एक कारण था कि ताकि यह पास  को वै लंबे समय तक ले जा सके और कार्तिक आज एक लंबी पारी खेलते तो ना सिर्फ अपना भला करते और साथ मे टीम इंडिया को भी एक बडे़ स्कोर की ओर तकबील करते  लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

कार्तिक के आउट होने से पहले  केवल 15 गेंदें खेली और इन 15 गेंदों  मे वो जिस तरह खेलते हैं उस तरह नहीं दिखे । पर्थ के मैदान उछाल पिच पर कार्तिक ने तेज गेंदबाज़ों के खिलाफ मार सके और ना ही स्पिनर्स के खिलाफ उनकी बल्लेबाज़ी मेंओ दम दिखा।  और यही एक रीजन है की उस समय उनका 40 के स्ट्राइक से रन बनाकर गए। इस धीमी स्ट्राइक के चलते भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर उनका खूब आलोचना की।

 भारतीय फैंस का कहना है कि :

अगले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ  होने वाले मैच कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को खिलाया जाना चाहिए  हालांकि रोहित शर्मा क्या निर्णय लेते हैं ये सबसे ज्यादा मायने रखता है  अगर कार्तिक इस फ्ल़ॉप शो के चलते, अगला मैच खेलते हैं तो  पता चल जाएगा कि कप्तान रोहित उन पर बहुत भरोसा करते हैं  या नहीं।

error: Content is protected !!