<

IND vs SA : सूर्य कुमार ने किया बेहतरीन प्रदर्शन, लगाया 6 चौके और 3 चौका, बन ये भारतीय टीम के संकट मोचन हनुमान, बने वर्ल्ड के टी20 में पहले नम्बर के बल्लेबाज

टी-20 वर्ल्डकप का रोमांचक मुकाबला 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला गया जहाँ सूर्य कुमार ने एक बेहतरीन प्रदर्शन किया, 30 अक्टूबर का यह वर्ल्डकप का 30 वां मैच भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए 134 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम के सलामी सुपर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार  ने अपनी तूफानी प्रदर्शन से भारतीय फैन्स का दिल जीत लिया है।

मैच के दौरान सूर्यकुमार ने 40 गेंदों में 68 रन की शानदार पारी खेली और 68 रन बनाते हुए अपने अर्ध सतक को भी पूरा किया। और भारतीय टीम को एक 133 के सम्मानजनक स्कोर पर खड़ा किया। सूर्य कुमार ने बल्लेबाजी करते हुए 68 रन की पारी में 6 चौके और 3 छक्के भी लगाये। और सूर्य कुमार स्ट्राइक रेट 170 का रहा। 

सूर्य कुमार T- 20 इंटरनेशनल मैच में वो  अबतक इस साल 26 पारियां खेल चुके हैं। उन्होंने पिछले 25 मैचों में 41. 28 के रन रेट से 867 रन बनाये है। सूर्य कुमार इस मैच में 33 रन बना लेते हैं तो तो वो 900 रन के आंकड़े के पास पहुंचते लेकिन उन्होंने आज के प्रदर्शन में 68 रन कर अपने मुकाम को हासिल करने में सफल हो गये हैं।  इस तरह वो वर्ल्ड के टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं । अब तक उनका टी-20 वर्ल्ड कप मे उनका स्ट्राइक रेट 184  का रहा था।

जब सूर्यकुमार ने पारी खेलना शुरू किया तो टीम इंडिया का स्कोर मात्र 49 के साथ 5 विकेट पर था। इन 5 विकेटों में भारतीय टीम के सारे दिग्गज सलामी बल्लेबाज  राहुल और रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या दीपक हुड्डा भी थे। दिनेश कार्तिक भी 15 गेंदों में मात्र 6 रन ही बना पाये।

जैसा कि आप सभी जानते है, भारतीय टीम के सबसे दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाज मे शामिल हैं।

अगर आप भी टीम इंडिया को अगले मैच के लिए सपोर्ट करना चाहते हैं तो पोस्ट को लाइक करें। और पेज को भी लाइक जरूर करें।

।। जय हिंद जय भारत।।

error: Content is protected !!