<

”’छक्कों की…. हैट्रिक लगाने के साथ ही अक्षर पटेल ने अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड, रविंद्र जडेजा को पछाड़, बने 5वों बल्लेबाज़

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचो की T-20 सिरीज के दूसरे मुकाबले टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। जिसके बाद टीम इंडिया की पारी को संभालने की जिम्मेदारी अक्षर पटेल (Axar Patel)और सूर्याकुमार यादव ने उठाई। अक्षर और सूर्या ने साथ मिलकर 91 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए

अक्षर – सूर्या ने मिलकर की कमाल की साझेदारी

भारत और श्रीलंका (IND vs SL 2nd T20) के बीच T-20 सिरीज का दूसरा मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला गया। इस मुकाबले में भले ही भारत 16 रनों से हार गई , लेकिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने तूफानी अंदाज में बेहतरीन पारी खेली, जिसके बाद क्रिकेट के गालियों – गालियों उनकी खूब तारीफ हो रही है।

बता दें आपको 14वें ओवर में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने छक्के की हैट्रिक लगाई। अक्षर ने हसंरगा(Hasrnga) की पहली तीन गेंदों पर लगातार बेहतरीन तीन छक्के ठोके। साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ बेह्तरीन पार्टनरशिप कर टीम इंडिया की पारी को संभाला। अक्षर सूर्या के साथ 91 रनों की शानदार साझेदारी की ।

अक्षर पटेल ने दूसरे टी-20 मुकाबले में अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड्स

1. अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ा

बता दें कि अक्षर पटेल ने श्रीलंका के विरुद्ध 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के साथ ही एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। भारतीय टीम की तरफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रन बनाने के मामले मे 5वों  बल्लेबाज़ बन चुके हैं। इस मामले में उन्होंने भारतीय टीम स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को पछाड़ दिया है, जडेजा साल 2020 में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 44 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

2. भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक ठोकने वाले 5वें बल्लेबाज बने

बता दें कि अक्षर महज ने 20 गेंदों पर अपनी हाॅफ सेंचुरी पूरा किया है । इसी के साथ वों भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में 5वें खिलाड़ी भी बन गए है । अभी तक इस मामले में युवराज सिंह नंबर 1 मौजूद है, जिन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के विरूद्ध सबसे तेज अर्धशतक ठोका था । उन्होंने महज 12 गेंदों मे अपना अर्धशतक ठोका था ।

3. पुणे में छाई सूर्या-अक्षर की बेह्तरीन जोड़ी

बता दें कि सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने पुणे के एमसीए ग्राउंड पर बेहतरीन पार्टनरशिप की। सूर्या-अक्षर की जोड़ी ने 89 रनों की बेह्तरीन पार्टनरशिप भारतीय टीम की पारी को संभाला। इसके साथ ही अक्षर – सूर्या ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की साझेदारी को पछाड़ दिया है विराट और हार्दिक ने साल 2021 में इंग्लैंड के विरूद्ध 70 रनों की साझेदारी बनाई थी।

error: Content is protected !!