<

भारतीय टीम पाकिस्तान के वर्ल्ड कप न खेलने आने की धमकी पर गौतम गंभीर भी कूदे, रमीज राजा ने टीम इंडिया न आने से बड़ा बयान दिया था

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान  के क्रिकेट बोर्ड के बीच हुए बयानों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  बता दे, बीसीसीआइ ने एशिया कप 2023 के लिए न्यूट्रल वेन्यू की बात किया था जिस पर पाकिस्तान के पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा कि अगर भारत, पाकिस्तान खेलने नहीं आता है तो पाकिस्तान भी होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होगा ।

रमीज राजा इस बयान पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज और अपनी बेखौफ अंदाज के लिए माने जाने गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया। एएनआई ने गौतम गंभीर के बयान को कोट करते हुए कहा है कि इस मुद्दे को जो भी फैसला लिया जाएगा दोनों बोर्ड के सहमती से लिया जाएगा ।

यह बीसीसीआइ और पीसीबी का जो भी फैसला होगा है। दोनों बोर्ड को एक मीटिंग के साथ बैठकर लेंगे।

दरसल कुछ महीने पहले पाकिस्तान के पीसीबी रमीज राजा ने अपने उर्दू न्यूज के अंदाज के रूप मे बातचीत करते हुए कहा था कि पाकिस्तान की टीम वनडे के लिय भारत नहीं जायेगी यदि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान खेलने नहीं आएगी।

उन्होंने बयान में कहा, कि यदि पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी तो कौन मैच देखेगा? हमारा स्टैंड खाली है यदि भारतीय टीम खेलने के लिए यहां नहीं आएगा तो हम भी अपनी टीम को खेलने के लिए वहा नहीं भेजेंगे। हम इस मामले पर खतरनाक ऐक्शन अपनाएंगे।हमने पहले भारत को 2021 वर्ल्ड कप में  हराया।फिर एशिया कप में भी हमने उसे हराया। हमने एक साल के अंदर हमने बिलियन डॉलर इकोनॉमी टीम को लगातार दो बार हराया।

2005-06 से भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई है

बता दे आपको 2005-06 के बाद भारतीय टीम ने आज तक पाकिस्तान का दौरा पर नहीं गई  है। तब से दोनों टीमों के बीच से बाइलेटरल सीरीज भी खत्म है।अब दोनों टीम सिर्फ आइसीसी इवेंट में ही खेलते नजर आते हैं। फिलहाल इस मामले का क्या हाल होगा, ये तो आने वाला समय ही बताएगा, क्योंकि अगले साल पहले एशिया कप खेला जाएगा फिर उसके भारत वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा।

error: Content is protected !!