<

IND vs NZ 2ndODI : कप्तान शिखर धवन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मे बताया, क्यों भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, संजू सैमसन को?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में बारिश का भेंट चढ़ गया।यह मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा था वहीं दूसरे मैच में एक बार फिर कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया ।

शिखर धवन ने बताया क्यों नहीं मिला संजू को मौका?

 

बारिश की वजह से खेल रुक जाने तक टीम इंडिया ने 12.5 ओवर में 1 विकेट गवांकर 89 रन बना चुके थे । उस समय शुभमन गिल 45 रन और वहीं सूर्यकुमार 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। भारी बारिश की वज़ह से मैच को दोबारा शुरू नहीं किया जा सका।हालाकि कीवी टीम इस सीरीज की श्रृंखला में अभी भी 1-0 से आगे है।

इस मुकाबले भारतीय टीम दो बड़े बदलाव के साथ उतरी थी। शार्दूल की जगह पर दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह पर दीपक हुड्डा को मौका दिया गया था। संजू को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन – XI न शामिल किए जाने पर सोशल मीडिया पर फैंस तरह-तरह के रियक्शन दे रहे हैं । मैच के रद्द होने के बाद कप्तान शिखर धवन ने बताया कि क्यों उन्हें भारतीय टीम मौका नहीं मिला।

उन्होंने बताया कि “हम छठे गेंदबाज के रूप में इस मुकाबले में उतरना चाहते थे। यही वज़ह है कि संजू सैमसन की जगह पर दीपक हुड्डा को मौका दिया । दीपक चाहर को इसलिए ,शामिल किया गया क्योंकि वह स्विंग कराने के लिए काबिलियत हैं।”

 

सीनियर खिलाड़ियों के ना होते हुए भी भारतीय टीम मजबूत

दरअसल न्यूजीलैंड के दौरे पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। इसको लेकर कप्तान शिखर धवन ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के ना होते हुए भी टीम काफी मजबूत स्थिति मे है। युवा खिलाड़ियों को शामिल करने पर उन्होंने कहा कि मैं इसको लेकर बहुत लालायित हूं और खुद को यंग महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी और उमरान मलिक की घातक गेंदबाजी में जो परिवर्तन देखने को मिल है। बतौर टीम हम शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं और उम्मीद है कि तीसरा वनडे हम जरूर जीतें। आपको बता दें कि तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च के ग्राउंड में खेला जाएगा।

error: Content is protected !!