<

“अगर पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आता है तो इससे भारत पर क्यों कोई फर्क नहीं पड़ेगा, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पीसीबी रमीज राजा ने हाल ही में एक बयान दिया था कि यदि भारतीय टीम एशिया कप 2023 में खेलने पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान की टीम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान भी भारत नहीं जाएगा। रमीज राजा के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर गेंदबाज दानिश कनेरिया कहना है कि राजा के पास बात करने की लिमिट नहीं है साथ ही उन्होंने पीसीबी चीफ को कड़ा जवाब दिया ।

दरसल दानिश कनेरिया का कहना है कि पीसीबी की इस धमकी पर भारत को कोई फर्क़ पड़ने वाला नहीं है, और यदि पाकिस्तान टीम वनडे वर्ल्ड कप में खेलने से इंकार करता है तो इसमें उसका ही घाटा होगा । कनेरिया ने कहा कि पीसीबी के अंदर इतनी हिम्मत नहीं है कि वह आइसीसी के किसी इवेंट को रोक सके। वहीं दूसरी तरफ , भारत को कोई फर्क़ नहीं पड़ेगा कि पाकिस्तान नहीं आता है। उनके पास बहुत बड़ा मेला है यदि पाकिस्तान टीम खेलने भारत नहीं आता है तो उससे उसका ही नुकसान होगा ना कि भारत का कुछ बिगड़ेगा।

दानिश कनेरिया ने यह भी कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने के लिए अंतिम समय में भारत का दौरा करना पड़ेगा क्योंकि उसके अधिकारी कहेंगे कि उनके पास कोई अन्य ओपशन नहीं था क्योंकि उनके ऊपर आइसीसी का दवाब था। अगर वो आइसीसी इवेंट को लगातर छोड़ने की बात करेंगे तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट बुरी तरह से बुराई होगी । ऐसे मे अभी भी एशिया कप के लिए बहुत समय है और हम इस बात को लेकर वाकिफ नहीं है कि देश में सब कुछ सही हो जाएगा । हमें नहीं पता कि उस वक्त देश में क्या मुसीबत बन जाएगा । ऐसा भी हो सकता है कि भारत के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें भी पाकिस्तान जाने से इंकार कर दे। पाकिस्तान के क्रिकेटर और लोग चाहते हैं कि एशिया कप का आयोजन उनके ही देश में हो, लेकिन इस देश में जो मुसीबत है उसे देखते हुए पाकिस्तान बैकफुट पर ही है।

error: Content is protected !!