<

एक बार फिर शुभमन गिल ने तोड़ा मास्टर ब्लास्टर सचिन नया रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बनाया रिकार्ड

भारत और न्यूजीलैंड बीच हो रहा वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारिश के चलते नहीं हो सका। मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया . वही भारतीय टीम  ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 12.5 ओवरों 89 बनाये तब भारतीय टीम ने एक विकेट ही खोये थे। जिसके बाद बारिश होना शुरू हो गईऔर मैच को रद्द कर दिया गया। पिच काफी गीली होने के कारण फिर दुबारा मैच नहीं कराया जा सका। इस मुकाबले में भले ही कुछ नहीं हो पाया , लेकिन शुभम गिल ने अपने नाम एक रिकार्ड जरूर ले ही हासिल कर।

शुभम गिल ने मैच के दौरान42गेदों में 45 रन बनाये जिसमे 4 चौके और 1 छक्के शामिल है । इस 45 रनों के साथ वनडे में सचिन तेंदुलकर का भी रिकार्ड तोड़ दिया है। शुभमन गिल भारतीय तीं में शुरुआत के 10 मैचो में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। सुभम गिल से पहले यह रिकार्ड दिग्गज बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था .

10 मैचो में बनाया 495 रन 

आपको बता अब तक शुभमन गिल ने १४ वनडे मैचो को खेला है जिसमें 4 मैच को बिना ओपनर और 10 मैचों को ओपनर के रूप में खेला है। अगर बात करें 10 मैचो में उन्बहोंने 495 रन स्ट्राइक रेट 70.70 का रहा है। शुभम गिल का सबसे बेस्ट 98 रन रहा है जिसमे उनका स्ट्राइक रेट 97.44 का है। उन्होंने इन 10 मैचो में 4 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। अगर हम बात करें मास्टर ब्लास्टर सचिन के स्कोर की  तो शुरुआत के 10 ओवरों में   478 रन बनाये थे। अगर हम बात करें राहुल द्रविण 463  रन बनाकर वनडे मैच में 3rd पर है।


शुभम गिल ने पहले भी तोडा था मास्टर ब्लास्टर सचिन का रिकॉर्ड 

भारतीय टीम  के युवा बल्लेबाज शुभमन अपने बेहतरीन प्नेरदर्शन से  जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए वनडे मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोडा था , उन्होंने इस पारी के दौरान 130 रनों की एक लम्पाबी पारी खेली थी। वही बात करे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जिम्बाम्बे में 127 रनों की नाबाद पारी खेली थी . शुभम गिल ने 9वें वनडे इंटरनेशनल मुकाबले के दौरान पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया था । उन्होंने  इस पारी में 97 गेंदों  में 15 चौके और एक छक्का लगाया।

error: Content is protected !!