<

एमएस धोनी से मिलने राँची पहुँचे हार्दिक पांड्या और बनाया यह बड़ा प्लान

हार्दिक पांड्या ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन श्रृंखला वाला सीरीज खेली थी। सीरीज खत्म होने के बाद वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने गए। हार्दिक पंड्या ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी और धोनी की साथ में एक तस्वीर साझा की। यह तस्वीर ऑनलाइन तेजी से फैल रही है।

हार्दिक और धोनी एक पुरानी बाइक पर बैठे नजर आ रहे हैं. फोटो में पांड्या ड्राइविंग सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं और दूसरे बगल वाली सीट पर हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि यह बाइक माही की ही है, लेकिन यह निश्चित रूप से स्पष्ट नहीं है कि बाइक किसकी है।

हार्दिक पांड्या ने अपनी और महेंद्र सिंह धोनी की एक साथ बाइक पर बैठे तस्वीर साझा को इंस्टाग्राम पर शेयर की। उनके फैंस इसे देख उत्साहित हैं, क्योंकि उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि “शोले-2”  जल्द ही आ रही।

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर फेंकने के लिए हार्दिक पांड्या को भेजा। पांड्या पहले ही दो चौके खा चुके थे और अब भारतीय टीम की जीत मुश्किल नजर आ रही थी. लेकिन धोनी की सलाह पर हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी जारी रखी और शानदार वापसी की.

बांग्लादेशी टीम जब इस खेल को जल्दी जीतने की उम्मीद कर रही थी, तो दूसरी ओर उसे अंतिम गेंद पर जीत के लिए केवल दो रन और चाहिए थे। लेकिन हार्दिक पांड्या ने दबाव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और डॉट फेंकी। दोनों खिलाड़ी गेंद के लिए दौड़े, लेकिन धोनी ने तेजी से खिलाड़ी को स्टंप आउट कर मैच जीत लिया।


धोनी और पांड्या के बीच मैदान के बाहर अच्छे संबंध हैं। पंड्या अक्सर खाली समय में धोनी के साथ समय बिताते हैं और धोनी ने पांड्या को कप्तान बनने के बारे में बहुत कुछ सिखाया है।

हार्दिक पांड्या 2020-21 में हमेशा अच्छी फॉर्म में नहीं रहे, लेकिन फिर भी वे विराट कोहली से अक्सर मिलते रहे और उनकी सलाह लेते रहे। विराट कोहली के मार्गदर्शन ने हार्दिक पांड्या को अपने प्रदर्शन और मानसिकता में सुधार करने में मदद की।

2022 में आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या का करियर तेजी से बढ़ने लगा। अपनी आईपीएल टीम के कप्तान बनने और उन्हें गौरव की ओर ले जाने के बाद, विराट कोहली को आयरलैंड के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिला।

इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर खेली गई टी20 मैचों की सीरीज में भी वे भारतीय टीम के कप्तान थे। कोहली ने भारतीय टीम के कप्तान के रूप में कभी कोई मैच नहीं हारा है, और उन्होंने अपने नेतृत्व में खेली गई सभी श्रृंखलाओं में जीत हासिल की है।

error: Content is protected !!