<

VIDEO: “मैं अब्बा का सपना पूरा कर रहा हूं”, भावुक हुए ODI में नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, पिता को याद कर छलक आए आंसू

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने बेह्तरीन गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर ICC 2022 की जाता रैंकिंग में ODI में नंबर-1 गेंदबाज का मुकुट अपने नाम दर्ज की है वहीं जिस खिलाड़ी को कभी भारतीय टीम में खेलने के बेकार समझा जाता था. आज वहीं खिलाड़ी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 729 पॉइंट के साथ नंबर-1 गेंदबाज बन गया हैं.

उनके इस बड़े दहलीज तक पहुंचने पर उनके अब्बूजान का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. सायद अगर आज वह जिंदा होते तो वह अपने लाडले बेटे की उपलब्धि देख खुशी से फूले न समाते. लेकिन वह जहां भी है आज उनका सीना गर्व से जरूर चौड़ा हो गया होगा. तो सोशल मीडिया पर सिराज का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह नजर आए की वह अपने पिता की ख्वाहिश पूरा करने की बात कह रहे हैं.

Mohammed Siraj वनडे में बने नंबर-1 गेंदबाज

आपको बता दें कि, आईसीसी ने बुधवार को Men’s ODI Player Ranking की लिस्ट जारी की है. जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेह्तरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का नाम देखने को मिला है. वह 729 अंकों के साथ ODI में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के  तेज तर्रार गेंदबाज जोश हेजलबुड और न्यूजीलैंड अनुभवी और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़कर पहला स्थान दर्ज किया है. बात करे सिराज ने  पिछले कुछ समय में लगातार बेह्तरीन गेंदबाजी की. जिसका परिणाम उन्हें  ईनाम के रूप में उन्हें नंबर-1 का ताज मिला है.

पिता थे सिराज की सबसे बड़ी ताकत

आपको बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे वनडे मुकाबले में मोहम्मद सिराज के लोकल ग्राउंड हैदराबाद में खेला गया. यह पहला मौका था जब भारत में रहते हुए अपने लोकल क्राउड के सामने खेल रहे थे. उनके इस मुकाबले को देखने के लिए उनका सह परिवार और सगे-संबधी सब देखने आए थे. लेकिन मौजूद नहीं थे उनके अब्बू गौस मोहम्मद हालांकि अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन निश्चित ही ऊपर से अपने बेटे की इस उपलब्धि को देखकर मुस्कुरा रहे होंगे.

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज आज जिस मंजिली पर है. उन सब में उनके पिता महत्वपूर्ण भूमिका रही है. एक वक़्त था जब वह अपने लाडले बेटे को फुल सपोर्ट करते थे. वह अपने लाल को ब्लू जर्सी में खेलता हुआ देखाना चाहते थे. मोहम्मद सिराज को भी क्रिकेट से बचपन से ही इंट्रेस्ट रहा है,वह अपने अब्बू से पैसे लेकर अपनी टू व्हिलर बजाज प्लेटिना में 60 रुपये का पेट्रोल डलवाते और प्रैक्टिस में पहुंचते. कड़ी मेहनत के बाद आज वह इस मंजिल तक पहुंचे हैं.

अम्मी ने बोला था तूं बस अपने अब्बू की ख्वाहिश पूरी कर…

सिराज के पिता का जब मृत्यु हुआ था तो वह  2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे, वह वापस आना चाहते थे, लेकिन खुद को बड़ी मुश्किल से अपने आप को संभाला और पिता के निधन के बाद भी भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. वापस लौटकर सीधे कब्र गए और बैठकर अपने पिता से बात की होगी.सिराज को सोशल मीडिया पर एक पुरा वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्हें यह कहते कहते हुए सुना जा सकता है कि

”जो मुझे सबसे ज्यादा सपोर्ट करते थे वह (अब्बू) मेरे लिए सबसे बड़ा नुकसान है. उनकी ख्वाहिश थी कि मैं टीम इंडिया के लिए खेलूं और देश का नाम रोशन करूं.  मेरे दिमाग में बस यहीं है कि मैं अपने पिता के. सपनों को पूरा कर सकूं।

इस मुसीबत में जो मुझे टीम सभी सदस्यो ने सोपोर्ट किया. उससे देखर मुझे गर्व महसूस होने लगा . उन्होंने किसी चीज की तकलीफ नहीं होने दी. अम्मी ने बोला था तू उधर ही रह और अपने पिता का सपना पूरा कर”

error: Content is protected !!