<

IND vs SA: भारत के खिलाफ मैच को लेकर दहशत में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान, बतायी क्या होगी रणनीति

भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 मैच की श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा “ सबसे बड़ी चुनौती उनकी टीम के लिए पारी के शुरुआती ओवर में स्विंग होती तेज़ गेंद का सामना करने की होगी”
साथ ही साथ बावुमा ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रलिया के ख़िलाफ़ अच्छे प्रदर्शन पर बधाई भी दी एवं तारीफ़ भी की॥

t20 वर्ल्ड कप :

अगले महीने से शुरू होने वाले टी २० विश्व कप से पहले ये सीरीज दोनों टीमों के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण साबित होगी। बावुमा ने श्रृंखला की शुरुआत की पूर्व संध्या पर तिरुवनंतपुरम में कहा, “ नई गेंद के गेंदबाज़ों का सामना करना होगा चुनौतीपूर्ण, गेंद को काफ़ी स्विंग कराते हैं नयी गेंद के गेंदबाज़” ।
भारतीय गेंदबाज़ अधिक स्विंग कराते है जिसके हम आदि नहीं है॥ हालाँकि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ कुछ असर नहीं दिखा पाये । बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में लुटाये 79 रन। डेथ ओवर डालने वाले हर्शल पटेल भी बुरी तरह विफल रहे॥

हमे यहां सफल होने के लिए शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाने से बचना होगा, बोले बावुमा। भुवनेश्वर और बुमराह जैसे गेंदबाज नयी गेंद से हमेशा कमाल दिखाते है, भुवनेश्वर के मैच से बाहर रह कर विश्राम के आसार है। जिसके चलते तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी बुमराह, उमेश यादव, हर्षल और अर्शदीप सिंह पर होगी। विराट कोहली के लय में आने और रोहित शर्मा की तेज शुरुआत से भारतीय बल्लेबाजी हालांकि मजबूत दिख रही है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़े नाम हैं :

रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़े नाम हैं, बोले बावुमा, यही नहीं, टीम में अच्छे और खिलाड़ी भी है जो समय समय पर अपनी टीम का आत्मविश्वास बढ़ाते नज़र आए है। हम भारत के ख़िलाफ़ खुल कर खेलेंगे और वर्ल्ड क्लास क्रिकेट का प्रदर्शन करेंगे। सर्वश्रेष्ठ टीम के ख़िलाफ़ बेहतरीन प्रदर्शन की कोशिश करेंगे, बोले दक्षिण अफ़्रीका कप्तान।

साउथ अफ्रीका की टीम जब पिछले दौरे पर आई थी तब 5 मैच की सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटी थी।बावुमा ने उस दौरे का जिक्र करते हुए कहा, ‘पिछली बार जब हम यहां थे तो हमने चुनौतियों का बहुत अच्छा जवाब दिया था। हम उम्मीद करते हैं कि यह एक प्रतिस्पर्धी और अच्छी श्रृंखला होगी। विश्व कप से पहले यह आखिरी श्रृंखला है। ऐसे में हम टीम की खामियों को दूर करने की कोशिश करेंगे।’

error: Content is protected !!