<

कनाडा को विश्व कप में पहुँचाने के लिए लड़ा भारत का लाल , गेंद-बल्ले से हार्दिक पांड्या की तरह धमाल मचाते टीम को दिलाई शानदार जीत

यूनाइटेड क्रिकेट क्लब ग्राउंड, विंडहोक में जर्सी बनाम कनाडा (Jersey vs Canada) के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर प्ले-ऑफ 2023 का तीसरा मैच खेला गया जहाँ कनाडा टीम ने 31 रन से मुकाबला जीत लिया ।

आपको बता दें कि इस मुकाबले जर्सी टीम के कप्तान चार्ल्स परचर्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी । पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 238 रन बनाए। इसके जवाब में जर्सी टीम में 207 रनों पूरी टीम सिमट गई ।

विजेरत्ने-निखिल ने जड़ा अर्धशतक

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कनाडा की शुरुआत कुछ खास नहीं हो पाई । ओपनर बल्लेबाज हारून जॉनसन 4 रन जबकि परगट सिंह 11 रन बनाकर आउट हो गये । इसके बाद श्रीमंथा विजेरत्ने ने टीम के मोर्चा को संभाला उन्होंने मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया । उन्होंने 91 गेंदों में 63 रन की अहम पारी खेली।

श्रीमंथा विजेरत्ने के आउट होने के बाद भारतीय मूल के खिलाड़ी निखिल दत्ता आये जिन्होंने विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली और टीम 200 रन के पार कराया । उन्होंने 82 गेंदों 56 रन बनाए। इस दौरान इनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के देखने को मिले वहीं जर्सी की ओर से चार्ल्स परचर्ड ने 3 विकेट जूलियस सुमेरर और बेंजामिन वार्ड ने 2-2 विकेट जबकि एंथोनी हॉकिन्स-के ने 1 विकेट हासिल किये ।

31 रन से जर्सी को मिली करारी हार

239 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए जब मैदान पर उतरी जर्सी टीम तो हैरिसन कार्लायन के रूप में टीम को पहला विकेट गिरा जो 18 रन बनाकर आउट हो गए । इसके बाद निक ग्रीनवुड ने आए और अर्धशतक ठोका । उन्होंने 70 गेंदों पर 59 रन की अहम पारी खेली ।

ग्रीनवुड के आउट होने के बाद जोश लॉरेंसन 101 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। इन दोनों के आलावा कोई भी बल्लेबाज 25 रन से अधिक रन नहीं बना पाया । कनाडा टीम की तरफ से जेरेमी गॉर्डन और साद बिन जफर ने 3-3 विकेट निखिल दत्ता ने 2 जबकि कलीम सना और परगट सिंह ने 1-1 विकेट अपने नाम किये ।

error: Content is protected !!