<

MI vs PBKS: एक नहीं 2-2 स्टंप के किये टुकड़े-टुकड़े, अर्शदीप ने वानखेड़े में काटा बवाल, BCCI को लागाया लाखो का चुना, 7 रन से हारी मुंबई

शनिवार को, पंजाब किंग्स टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 अंकों से जीत हासिल की। यह बहुत अंत तक वास्तव में करीब और रोमांचक था। अर्शदीप सिंह नाम का एक खिलाड़ी नायक था क्योंकि उसने अन्य टीम के चार खिलाड़ियों को आउट करके अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की थी। यह चौथी बार था जब पंजाब किंग्स ने इस सीजन में जीत हासिल की।

क्रिकेट के एक खेल में, मुंबई इंडियंस ने गेंद फेंककर शुरुआत करना चुना। मैथ्यू शॉर्ट और प्रभसिमरन सिंह नाम के पंजाब के दो खिलाड़ियों ने सबसे पहले गेंद को हिट किया। लेकिन कैमरन ग्रीन की वजह से मैथ्यू शॉर्ट सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। अर्थव और प्रभसिमरन ने साथ खेला और 45 रन जोड़े। फिर, एक के बाद एक तीन खिलाड़ी आउट हुए, जिनमें प्रभसिमरन, अर्थव और लिविंगस्टोन शामिल थे। प्रभासिमरन ने 26 रन बनाए, अर्थव ने 29 रन बनाए और लिविंगस्टोन ने खेल छोड़ने से पहले केवल 10 रन बनाए।

 

हरप्रीत भाटिया और कप्तान सैम करन ने मिलकर खेला और 93 रन बनाए। कप्तान सैम करन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और सिर्फ 29 गेंदों में 55 रन बनाए। फिर जितेश शर्मा ने 25 रन बनाकर टीम की मदद की। टीम ने आखिरी पांच ओवरों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और 96 रन बनाए। कुल मिलाकर, उसने 20 ओवर में 214 रन बनाए लेकिन 8 विकेट खो दिए।

अर्शदीप सिंह ने दिलाई जीत, उखाड़े 2 स्टंप के किये टुकड़े
जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनर ईशान किशन 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और कैमरून ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। रोहित शर्मा 27 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कैमरून ग्रीन ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। कैमरून ग्रीन अर्धशतकीय पारी खेलकर 67 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव अच्छे दिख रहे थे। लेकिन वें भी अर्धशतक बनाकर 18वे ओवर में अर्शदीप सिंह का शिकार बने। अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने महज दो रन दिए और तिलक वर्मा और निखिल का विकेट हासिल कर पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 13 रनों से जीत दिलाई।

बता दें, अर्शदीप सिंह ने 2-2 स्टंप के टुकड़े कर के न सिर्फ मुंबई इंडियंस को हराया बल्कि BCCI को लाखो का चुन भी लगा एलईडी स्टंप का एक सेट लगभग 25 से 30 लाख रुपये का होता है. मतलब साफ है कि एक मैच के दौरान जो दोनों छोर पर स्टंप लगाए जाते हैं उनकी कीमत लगभग 50 से 60 लाख के बीच होती है.

error: Content is protected !!