<

“ऐसा रहा तो कप्तानी छोड़ दूंगा”, जीत के बाद भी गुस्से में आगबबूला हुए एमएस धोनी, कप्तानी छोड़ने पर दिया बड़ा बयान

आईपीएल सीजन 16 के चेन्नई सुपर किंग्स पहली जीत हासिल की है। यह जीत लखनऊ के चैन्नई के चौपॉक स्टेडियम में जाकर समाप्त हुई CSK ने ने राहुल वाली टीम लखनऊ को 12 रनों से मात दिया । हालांकि, धोनी को इस मुकाबले को जीत लिया लेकिन, वह अपने तेज गेंदबाजो पर काफी गुस्से में देखाई दिए ।खासतौर पर तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ,से जिन्होंने मुकाबले में नो-बॉल और वाइड बॉल की छड़ी लगा दी थी । इस कड़ी में धोनी प्रेजेंटेशन में गेंदबाजो की जमकर क्लास लेते हुए देखाई दिये । आईए जानते है कि उन्होंनें क्या कुछ कहा।

वाईड गेंदो पर सुधार करना -MS Dhoni

लखनऊ के विरुद्ध मैच में चैन्नई सुपर किंग्स की टीम को मुकाबला जीतने के लिये काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा । हालांकि, बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया मगर गेंदबाजी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। चेन्नई टीम के स्पिनर गेंदबाज मोईन अली ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 विकेट लेकर लखनऊ को घुटने पर बैठा दिया था,इसी दौरान धोनी (MS Dhoni ने बतचीत करते हुए कहा कि,

“यह एक लंबी पारी की इनिंग था । हम सभी सोच रहे थे कि विकेट किस तरह होगा । यह एकदम सही पहला गेम था । हमने सोचा कि यह बहुत धीमी होगी। मगर ऐसा विकेट था जहां आप बहुत सारे रन बटोर सकते थे । मैं विकेट से बहुत ही चिंतित था । हमें थोड़ा अपने तेज गेंदबाजी में सुधार करने की आवश्यकता है हालात के हिसाब से गेंदबाजी करने की जरूरत है।

धोनी ने कप्तानी छोड़ने की बात कही,

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं इस पर हमे अपनी नजर बनाए रखनी चाहिए। एक बता यह है कि उन्हें नो बॉल या एक्स्ट्रा वाइड डालनी होगी । या उन्हें नए कप्तान के हिसाब से खेलना होगा । यह मेरी दूसरी बता यह होगी और फिर मैं रवाना हो जाऊंगा। हमारे रन बनाने का एकमात्र वज़ह था कि पिच बैटिंग पिच थी और गेंद बल्ले सही से पड़ रही थी।”

सीएसके को मिली पहली जीत

कप्तान धोनी (MS Dhoni) को टॉस हारने के पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी CSK की टीम ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के गेंदबाजी की खूब पिटाई की । इस दौरान तेज गेदबाज मार्क वुड को हर बल्लेबाज़ जमकर खबर ली और अंत में धोनी ने उन्हें 2 गेंदो पर तूफानी छक्के भी ठोके। और CSK ने 20 ओवरो में 218 रनों का टार्गेट दिया था। जिसे हासिल करने लखनऊ नाकाम रही। केवल काइल मैयर्स की 53 रन बनाये थे उसके बाद लखनऊ सिर्फ 205 रन ही पाई और 12 रनों से मुकाबला हार गई ।

error: Content is protected !!