<

बड़ी खबर : BCCI का बड़ा ऐलान! इस स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का विश्व कप का मुक़ाबला, देखिए पूरा माजरा

World Cup 2023: भारत में मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) रोमांचक मुकाबला खेला रहा है। जहां क्रिकेट के सभी फैंस आईपीएल 2023 का आंनद उठा रहे हैं उसके कुछ ही महीने वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आंनद लेंगे। क्योंकि, इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) जैसे बड़े टूर्नामेंटों में ही हमें भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर घमासान मुकाबला देखने को मिलेगा। जिसके लिए सभी फैंस उस पल का बेसब्री से इंतजार रहता है। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में होने वाले मुक़ाबले से को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

उत्तर भारत और तमिलनाडु कर सकता है पाकिस्तान की मेजबानी

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत करने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले देखने में फैंस को काफी मजा आने वाला है। वहीं दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में खेला जाएगा इससे जुड़ी कुछ खबरों सामने निकल कर आ रही है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) पाकिस्तान के 2023 विश्व कप के सभी मुकाबले दो या तीन जगहों पर आयोजन करने की योजना बना रही है। उनका कहना है कि टीम बार-बार यात्रा करनी ना पड़े , और उन्होंने कुछ विशेष राज्यों को चुना जाये है जिसमें उत्तर भारत और तमिलनाडु के पाकिस्तान की मेजबानी करने की पूरी संभावना है।

एमए चिदंबरम या दिल्ली के मैदान पर खेला जा सकता है मुकाबला

अगर हम बता करे कि वनडे वर्ल्ड कप की भारत और पाकिस्तान के दोनों टीमों के बीच चेन्नई यह दिल्ली के मैदान पर मुकाबला खेला जा सकता है। क्योंकि, उत्तर भारत में अरुण जेटली मैदान पर मैच खेला जा सकता है। वहीं, अगर बात करे कि तमिलनाडु तो इस शहर में एमए चिदंबरम मैदान पर खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान टीमें जब भिड़ेगी तो दोनों देशों के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दोनों देशों दर्शक भी अपनी आप को काबु नहीं कर पाते हैं। वहीं, बात करे दोनों टीमों का वर्ल्ड में रिकॉर्ड की तो इसमें टीम इंडिया पाकिस्तान से बहुत आगे है। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच अबतक 50 ओवर के वर्ल्ड कप के सात बार मैच है इन सातों बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है।

error: Content is protected !!