<

RR vs CSK: धोनी की इस बड़ी गलती की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने CSK को 3 रन से हराया, माहीं का ये फैसला बना चेन्नई का काल

RR vs CSK: आईपीएल 2023 का 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने इस मैच में दूसरी टीम राजस्थान रॉयल्स को गेंद देने का फैसला किया। टॉस जीतकर धोनी ने राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। संजू एंड कंपनी ने निर्धारित 20 ओवरों में 175 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन सीएसके ने कड़ी मेहनत की और खेल को जीतने की कोशिश की। लेकिन धोनी के शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम को सिर्फ 3 रन से हार का सामना करना पड़ा.

RR vs CSK: बटलर और हेटमायर की धुंआधार बल्लेबाजी

राजस्थान की टीम ने 11 रन पर आउट होकर खराब शुरुआत की। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर ने 77 रनों की साझेदारी की। हालाँकि, पडिक्कल 38 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे जोस बटलर ने स्ट्राइक जारी रखी। बटलर ने इसके बाद 16वें सीजन की अपनी तीसरी 50 रन की पारी खेली, जिससे राजस्थान को मैच जिताने में मदद मिली। बटलर 52 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। मोईन अली ने फिर उनका विकेट लिया। इसके बाद शिमरोन हेटमायर के बल्ले से आक्रामक पारी देखने को मिली. उन्होंने 18 गेंदों का सामना कर 30 रन की पारी खेली। इससे राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 175 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

RR vs CSK: चेन्नई की कसी हुई गेंदबाजी

पारी की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान की टीम दोनों ने एक दूसरे पर दबाव बनाया. लेकिन कुछ ही देर बाद पडिक्कल ने सीएसके (CSK vs RR) पर भड़ास निकालनी शुरू कर दी. बटलर ने तब उनका साथ दिया था। हालांकि इसके बाद RR के बॉलिंग लाइन अप ने CSK के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी. हेटमायर के अच्छे शॉट्स ने मैच का रूख बदलने में मदद की। आकाश सिंह, तुषार देशपांडे, और रवींद्र जडेजा सभी ने दो-दो-दो विकेट लिए, और रवींद्र जडेजा को भी एक विकेट मिला।

धोनी की पारी नहीं आई टीम के काम
धोनी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जो कि काफी ज्यादा खराब साबित हुआ। यहां पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम बहुत कम ही जीतती है। वहीं सीेसके के साथ हुआ। हालंकि, अंत के ओवर्स में आकर गेम का सारा रूख ही पलट दिया था। एक वक्त ऐसा था जब टीम को जीत के लिए 3 ओवर में 54 रनों की दरकार थी। तभी धोनी ने मैदान पर आकर सारा मैच को रूख ही बदल दिया। उन्होंने 17 गेंदो में 32 रनों की करिश्माई पारी खेली। लेकिन, अतिंम गेंद पर 6 रन नहीं बना पाए और टीम को 3 रन से हार झेलनी पड़ी।

error: Content is protected !!