<

पहली नजर में ही अंजलि पर दिल दे बैठे थे सचिन तेंदुलकर, दुनिया से लड़कर अपने से 6 साल बड़ी लड़की को बनाया जीवनसाथी

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि से बेपानाह मोहब्बत करते हैं और उन्होंने अंजलि को पाने के लिए दुनिया जहान से लड़ाई कर ली थी. सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि से पहली ही नजर में दिल दे बैठे थे. अंजली को पहली बार देखते ही सचिन ने मन बना लिया था कि वह शादी तो करेंगे सिर्फ अंजलि से ही करेंगे.

आपके जानकारी के मुताबिक बता दे कि सचिन तेंदुलकर और अंजली तेंदुलकर के दो बच्चे है लड़का और एक लड़की हैं एक का नाम सारा तेंदुलकर और दूसरा का नाम अर्जुन तेंदुलकर.

सारा तेंदुलकर एक तरफ जहां पढ़ाई कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता की तरह महान क्रिकेटर बनना चाहते हैं. हालाकि इस वक़्त अर्जुन तेंदुलकर अपने क्रिकेट के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं और वह क्रिकेट के जगत में अपने पिता की तरह महान क्रिकेटर बनने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

आपको बता दें कि अंजली एक तरफ पैसे से डॉक्टर है वहीं दूसरी तरफ पति सचिन तेंदुलकर क्रिकेटर है. अंजली के पिता एक बिजनेसमैन है. पहले ही नजर में अंजलि को देखते ही सचिन तेंदुलकर का दिल घायल हो गया था और अंजली को अपना दिल दे दिया था और उन्होंने मन बना लिया था कि वह शादी करेंगे तो अंजलि से ही करेंगे. आपको बता दें कि,. उम्र में अंजली सचिन तेंदुलकर से 6 साल बड़ी है लेकिन फिर सचिन तेंदुलकर अंजली से बेपानाह मोहब्बत करते हैं.

सचिन तेंदुलकर जब पहली बार अंजली से एयरपोर्ट पर मिले थे तब वह सचिन तेंदुलकर को देखते – देखते रह गई और वह अपनी नजरे भी नहीं हटा पा रही थी और वह सचिन को देखते जा रही थी. पहली ही नजर में सचिन तेंदुलकर और अंजलि को बेहद मोहब्बत हो गया और सचिन ने फैसला कर लिया था कि वह अंजलि को हाथ हमेशा के लिए थाम लेंगे.

आपको बता दें कि अंजलि जब सचिन के घर पहली बार मुलाकात के लिय गईं तो उन्होंने खुद को एक महिला पत्रकार बताया था. दोनों ने लगभग 5 साल तक एक दूसरे से बातचीत किया करते थे.

हालांकि अंजलि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वे सचिन के साथ फिल्म देखने जाती थीं तो उन्हें मन डर लगा रहता था कि अगर वह मेरे साथ सचिन को लोग पहचान गए तो फिर बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी. इसलिए सचिन अपना हुलिया चेंजकर डेट पर जाते थे.

आपको बता दें कि उन्होंने एक दूसरे को करीब 5 साल तक डेट करने के बाद सचिन और अंजलि ने सन 1994 में न्यूजीलैंड में सगाई रचाई थी.

फिर उसके बाद 25 मई 1995 को दोनों ने हिन्दू धर्म के परंपरा के अनुसार शादी कर ली थी. अंजलि सचिन ने 6 साल बड़ी हैं. सचिन-अंजलि के दो बच्चे हैं.

error: Content is protected !!