<

शेफाली वर्मा ने दिलाई वीरेंद्र सहवाग की याद, तेज गेंदबाज को आगे बढ़कर जड़ा दनदनाता 81 मीटर का SIX, वायरल हुआ VIDEO

WPL 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shefali Verma) को लेडी सहवाग के नाम से जाना जाता है। शेफाली वर्मा सिर्फ 19 वर्ष की उम्र में विश्व क्रिकेट सभी फार्मेट में अपनी छाप जमाने वाली इस धाकड़ खिलाड़ी ने टी20 फॉर्मेट में ऐसा कमाल दिखाया है कि आपको बता दें कि, हाल ही में अंडर-19 विश्वकप पर भी कब्जा ज़माने में कामयाब रही है । वहीं अब विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में भी वर्मा अपनी तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी करती ही दिखाई दे रही थी । 7 मार्च को WPL का चोथा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स से खेला गया था । जहां शेफाली ने एक ऐसा अदभुत जड़ा जिसे देखकर पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई ।

Shefali Verma ने सहवाग के अंदाज में जड़ा दनदनाता SIX

आपको बता दें कि, यह मुकाबला नवी मुंबई का डिवाई पाटिल स्टेडियम खेला गया था, जहां युपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हेली टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया । ऐसे में दिल्ली टीम की तरफ पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और कप्तान मेग लैनिंग ने पारी की शुरुआत धमाकेदार बल्लेबाज़ी के साथ किया । हालांकि इस पारी में शेफाली अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पाई, और महज 14 गेंदों पर सिर्फ उन्होंने 1 चौका और गगनचुंबी 1 ही छक्का लगाया था , लेकिन बीच उनका छक्का ऐसा था कि सब हक्के-बक्के रह गए।

दरअसल, दिल्ली टीम की शुरुआती पारी के चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर शेफाली वर्मा ने तेज गेंदबाज अंजली वर्मा को कदमों का इस्तेमाल करते हुए क्रिच से बाहर निकलकर 81 मीटर का लंबा छक्का जड़ा। उनका यह छक्का देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शक से लेकर फील्डर भी हैरान रह गए । वहीं इस शॉट को बार – बार देखने पर निश्चित रूप से भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद आएगी । इस सिक्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे आप विडियो देखकर अंदाजा लगा सकते हैं।

यहां देखें वीडियो –

ऐसे आउट हुई थी शेफाली वर्मा

आपको बता दें कि, इस मुकाबले में शेफाली वर्म किस तरह आउट हुई थी हम आपको बताते है , दर-असल दिल्ली कैपिटल टीम ने पहले विकेट के लिए कप्तान लैनिंग और वर्मा ने केवल 6.3 ओवर में 67 रन की बेहतरीन पार्टनरशिप कर ली थी लेकिन शेफाली की पारी किरण नवगिरे के शानदार कैच की वज़ह से समाप्त हो गई। शेफाली ने 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर फाइन लेग की तरफ लंबा शॉट खेलने की कोशिश की । लेकिन गेंद और बल्ले का अंधरूनी किनारा लगने के कारण ऐसे में उसी दिशा में फील्डिंग कर रही किरण (Kiran Navgire) गेंद की तरफ बहुत तेजी से आईं और आगे की तरफ शानदार डाइव लगाकर उन्होंने गेंद को अपने हाथों में कैच पकड़ लिया ।

error: Content is protected !!