<

WPL 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और विदेशी महिला खिलाड़ियों पर चढ़ा होली का खुमार, रंग-गुलाल उड़ाते हुए देसी स्टाइल में लगाए ठुमके, देखे खूबसूरती तस्वीरें

Happy Holi 2023: आज भारत देश में इस समय होली (Holi) के रंग का जश्न मना रहा है। आपको बता दें कि कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक इस पर्व बेहद धूम धाम मनाया जा रहा है। सभी लोग एक-दूसरे को गुलाल लगाकर गले लगा रहे हैं और एक दूसरे को प्यार और मोहब्बत से पैगाम भेज रहे है, इस समय क्रिकेट से लेकर पूरा भारत रंगों के इस पर्व में रंगीन हो गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी कुछ अलग ही अंदाज में होली मनाते हुए दिखाई दिए हैं. दर-असल इस वक़्त वीमेंस प्रीमियर लीग की महिला क्रिकेटर्स भी रंगों के पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) की टीम आरसीबी के खिलाड़ियों ने जमकर होली खेली और एक दूसरे को गुलाल लगाए. टीम मैनेजमेंट ने इस रंगों के इस त्यौहार को अलग ही अंदाज में मनाया।

आपको बता दें कि, आरसीबी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) से लेकर एलिस पेरी (Ellyse Perry) सभी ने खिलाडियों ने जमकर एक दूसरे को रंग लगाकर गले लगाया और जमकर डांस भी किया , वहीं टीम ने सोशल मीडिया पर सभी फैंस को होली के इस त्योहार को शुभकामनाएं (Happy Holi 2023) देते हुए फोटोज शेयर की है ।


इस वक़्त पूरे देशभर में होलिका दहन के बाद होली का जश्न मनाया जाता है. इस दिन सभी लोग अपने दोस्त, माता-पिता, भाई बहन सहित सभी एक दूसरे को गुलाल लगाकर गले लगाते हैं. भारत देश के इस रंगों के इस त्यौहार को विदेशियों को भी भी बहुत पसंद आता है तथा विदेशियों को भारत की संस्कृति भी बहुत भाता है।

आरसीबी महिला टीम के सभी खिलाड़ियों ने मंगलवार को इस रंगों के त्योहार को बेहद ख़ास अंदाज में जश्न मनाया, सभी भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर रंग फेंकते हुए और रंगों से नहलाते हुए इस भव्य त्यौहार को सेलिब्रेट किया।

आपको बता ही होगा शादियों से यह होली हिंदूओं का सांस्कृतिक,धार्मिक और पारंपरिक पर्व है और यहा हिन्दुओं को बहुत भाता है इस सनातन धर्म में प्रत्येक मास की पूर्णिमा का बड़ा ही महत्त्वपूर्ण है और यह किसी न किसी त्योहार के रूम पूरे भारत में बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है.

आपको बता दें कि, होली के इस त्योहार को वसंतोत्सव के रूप में फाल्गुन मास की पूर्णिमा यानी कि मार्च महीने के दिन मनाया जाता है. यह दिन पूरे भारत देशवासियों को बहुत ही पसंद करते है होली के इस सतयुग में विष्णु भक्ति का प्रतिफल के रूप में सबसे.महत्वपूर्ण दिनों माना जाता है।

error: Content is protected !!