<

शुभमन गिल की बहन शाहनील हैं बेहद ग्लैमरस, स्टाइल किसी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस से कम नहीं

भारतीय टीम के ओपनिंग बैट्समैन शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। इसका मतलब है कि उन्होंने पचास ओवर में ढाई सौ रन बनाए हैं। यह एक बहुत अच्छा स्कोर है, और संभावना है कि अन्य भारतीय खिलाड़ी भी इसी तरह के स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे।

गिल ने भारत को हैदराबाद में एक महत्वपूर्ण खेल जीतने में मदद की और उनकी बहन शाहनील ने एक बड़ी भूमिका निभाई। फिलहाल शाहनील के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, वह अब भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो या फोटो पोस्ट करती रहती हैं। इस प्लेटफॉर्म पर उनके 53,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

शुभमन गिल की बहन शहनील गिल बेहद खूबसूरत हैं। लोग अक्सर कहते हैं कि वह कैटरीना कैफ, करीना कपूर और आलिया भट्ट जैसी लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी ज्यादा खूबसूरत हैं। सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें भी हैं, जिनसे पता चलता है कि उन्हें मॉडलिंग में दिलचस्पी है। इस तथ्य को नकारना कठिन है, इसलिए संभावना है कि वह अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर रही है।

शुभमन गिल पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद के रहने वाले हैं। उनका गांव चक-खेड़ा वाला है। उनके पिता एक किसान थे, और गिल ने कहा है कि वह दुनिया में क्रिकेट को प्रशिक्षित करने वाले पहले व्यक्ति थे। शुभमन गिल के पास बहुत पैसा है। उन्हें गुजरात टाइटन्स के लिए एक खिलाड़ी के रूप में अपनी नौकरी के साथ-साथ अन्य आय से पैसा मिलता है। उनकी आय का मुख्य स्रोत गुजरात टाइटन्स से है, लेकिन चंडीगढ़ में उनका एक अच्छा घर भी है।

शुभमन गिल बीसीसीआई के ग्रेड-सी के अंतर्गत आते हैं, जिसके तहत उन्‍हें सालाना एक करोड़ रुपये की राशि करार के तहत दी जाती है. जिस तरह से वो इस वक्‍त खेल रहे हैं उसे देखते हुए इसमें सुधार होना तय है. इसके अलावा शुभमन गिल को प्रत्‍येक मैच के लिए अलग से फीस दी जाती है.

बीसीसीआई प्रत्‍येक टेस्‍ट मैच खेलने के लिए एक खिलाड़ी को 15 लाख रुपये देती है. इसके अलावा हर वनडे मुकाबले के लिए खिलाड़ी को छह लाख रुपये और टी20 मैच के लिए तीन लाख रुपये दिए जाते हैं. टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट का गिल पहले से ही हिस्‍सा थे. इस साल उन्‍होंने टी20 फॉर्मेट में भी डेब्‍यू किया है.

error: Content is protected !!