<

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार तूफानी शतक जड़ने के बावजूद होंगे टीम इंडिया से आउट! ये खिलाड़ी छीन सकता है जगह

टीम इंडिया : भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2023 की शुरुआत अपनी पहली सीरीज जीतकर साथ किया है . उसने धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. राजकोट के एससीए स्टेडियम में शनिवार को खेला गया सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच भारत ने 91 रनों के बड़े अंतर से जीता. अब रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया वनडे सीरीज खेलेगी जिसका आगाज 10 जनवरी से होना है.

10 जनवरी से वनडे सीरीज

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा समेत कुछ सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया था. अब सभी वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे. भारतीय टीम अब गुवाहाटी पहुंच गई है जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. केएल राहुल, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं. टी20 सीरीज के अंतिम मैच में तूफानी शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव भी वनडे टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनकी जगह के लिए एक खिलाड़ी और दावेदारी ठोक रहा है.

सूर्यकुमार रहेंगे बरकरार?

सूर्यकुमार यादव ने टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. मुंबई के इस बल्लेबाज ने राजकोट टी20 में 112 रनों की पारी खेली. वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी को उतरते हैं. वनडे में इसी नंबर पर उनके सामने एक और दावेदार है- श्रेयस अय्यर. श्रेयस ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया और बल्ले का कमाल दिखाया. अब टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को गुवाहाटी वनडे के लिए प्लेइंग-11 चुनने में थोड़ी दिमागी कसरत करनी होगी. हालांकि सूर्यकुमार को बाहर करना फिलहाल असंभव लगता है.

श्रेयस को हल्के में लेना मुश्किल

मुंबई के रहने वाले 28 साल के श्रेयस अय्यर को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है. उनके प्रदर्शन में निरंतरता नजर आती है. वह इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले और दोनों ही मैचों में अर्धशतक जमाए. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 86 और दूसरे टेस्ट मैच में 87 और 29 रन बनाए. बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे में उन्होंने 82 रनों की शानदार पारी खेली.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

error: Content is protected !!