<

टीम इंडिया को मिला एक धाकड़ बल्लेबाज, जो सूर्य कुमार यादव की तरह करता है बल्लेबाजी

Vijay Hazare Trophy 2022: टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम अब अपने भविष्य को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों को मौका देना का मन बना चुकी है. आने वाले समय में अब टीम कई युवा खिलाड़ियों से भरी हुई नजर आ सकती है. वहीं दूसरी ओर डोमेस्टिक क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 20 साल के एक खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है।

विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली ने मेघालय को आठ विकेट से हराकर ग्रुप बी में लगातार दूसरी जीत हासिल की दिल्ली की इस जीत के विनर 20 साल का लड़का यश ढुल (Yash Dhull) रहे. डोमेस्टिक क्रिकेट में यश ढुल (Yash Dhull) का बल्ला लगातार रनों की बारिश कर रहा है. मेघालय के खिलाफ भी यश ढुल (Yash Dhull) ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों की मदद से 71 रन बनाकर नाबाद पारी खेली . इस मैच में दिल्ली को जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य दिया गया था .

फर्स्ट क्लास में जड़ चुका है 4 शतक

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने कुछ ही मैचों में साबित कर दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में सभी की नजर इस युवा भारतीय बल्लेबाज पर था. बता दे, यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत लगभग 76 से अधिक का था. यश ढुल (Yash Dhull) ने अभी तक 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87.00 की औसत से 783 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 1 अर्धशतक भी निकला

आईपीएल 2022 मे भी चयन हुआ था 

बता दे, यश ढुल को आईपीएल 2022 के लिए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 50 लाख रुपये में खरीद लिया था. आईपीएल ऑक्शन ढुल को लेकर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी. दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने ही उन पर बोली लगाई थी. 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे.

error: Content is protected !!