<

जसप्रीत बुमराह का करियर बर्बाद करने आ रहा है यह धाकड़ खिलाड़ी, उमरान से भी तेज करता है गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) काफी महीने से चोटिल होने की वज़ह से टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी कमी भारत को एशिया कप. और T20 विश्वकप जैसे बड़े मुकाबलों में बखूबी रूप से देखने को मिली है.

टीम इंडिया को उनके ना होने से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. हालांकि उनकी कमी को कई हद तक जम्मू-कश्मीर के युवा तेज तर्रार गेंदबाज़ उमरान मलिक ने बखूबी रूप से निभाया है. लेकिन अब भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक ऐसे गेंदबाज़ ने अपनी घातक गेंदबाजी से सभी क्रिकेटर और फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. जो उमरान की तरह तेज़ ओर बुमराह (Jasprit Bumrah) की तरह सटीक यारर्कर गेंदबाज़ी कर सकता है. ऐसे में यदि बुमराह जल्द ही अपनी चोट से रिकवर नहीं कर पाए तो यह गेंदबाज़ उनका पत्ता साफ कर सकता है.

Jasprit Bumrah की जगह ले सकता है यह धाकड़ गेंदबाज़

टीम इंडिया के सबसे बेह्तरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह जो खिलाड़ी टीम में जगह ले सकता है, वह भी उमरान मलिक की तरह जम्मू कश्मीर के सरजमीं से आते हैं. जिनका नाम वसीम बशीर है. वसीम सिर्फ 22 साल के हैं. जिन्होनें अपनी घातक गेंदबाज़ी से अच्छे – अच्छे बल्लेबाज़ों के धूल चटकाए है।

आपको बता दें कि, बशीर की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें उन्होंने अपनी तीखी बाउंसर से अच्छे बल्लेबाज़ों को खूब परेशान कर रखा है. वह जम्मू कश्मीर की अंडर- 25 टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में बशीर आने वाले समय में अभ्यास के साथ – साथ और घातक गेंदबाज बन सकते हैं.

इरफ़ान पठान हैं बशीर के मेंटोर

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान अक्सर युवा तेज़ गेंदबाज़ों की सहायता करते हुए सुर्खियों मे बने रहते हैं. उमरान मलिक की सफलता के पीछे इरफान ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. ऐसे में वह अब युवा वसीम बशीर के भी मेंटोर की अहम भूमिका निभा रहे हैं. जिस तरह से बशीर बेहतरीन गेंदबाज़ी कर रहे हैं उससे देखकर यह कायस लगा सकते है कि वह बहुत जल्दी टीम में कुछ बड़ा कारनामा करने वाले हैं.

आपको बता दें कि इस साल सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरे उन पर ज़रूर टिकी होंगी. अगर कोई खिलाड़ी किसी स्क्वॉड से किसी वज़ह से बाहर हो जाता तो वसीम को वह उनकी जगह टीम में शामिल कर सकते हैं. ऐसे में युवा गेंदबाज वसीम बशीर को आईपीएल 2023 में खेलते हुए देखना आश्चर्य वाली बात नहीं होगी.

error: Content is protected !!