<

हार्दिक पांड्या नहीं बनेंगे T20 टीम के कप्तान! राहुल द्रविड़ के इस बयान ने मचाई खलबली

टीम इंडिया टी20 विश्वकप 2022 में हार के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव होना चालू हो गया है। खासकर खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सीनियर खिलाड़ियों को निकालकर नये युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जा रहा है। अब तक न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के विरुद्ध टी20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम की कप्तानी बेह्तरीन आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) संभालते हुए नजर आए थे। जिसके सभी क्रिकेटर और फैन्स य़ह कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक को ही टी20 फार्मेट का नियमित कप्तान बना दिया जाएगा। हालांकि इस बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस मामले पर एक बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है।

Rahul Dravid ने कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

इस साल भारत में ही वनडे विश्वकप का आयोजित किया जाएगा, जिसकी वजह से भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी 50 ओवर के खेल में ज्यादा से ज्यादा ध्यान देने के चक्कर में टी20 फार्मेट को छोड़ रहे हैं। टी20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के विरुद्ध टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया था।

ऐसे में टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या को 20 ओवर के लिमिटेड खेल में टीम की कप्तानी करते हुए देखा गया, जिसके बाद अनुमान लगाए जाने लगे हैं कि हार्दिक पांड्या को ही साल 2024 के टी20 विश्वकप तक कप्तानी सौंपी जाएगी। लेकिन टीम इंडिया के हेडकोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक चौंकाने वाला बयान दिया है। राहुल ने कहा,

“मुझे टीम इंडिया में स्प्लिट कप्तानी के बारे में कुछ नहीं पता “

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के इस बयान से कायस लगाया जा सकता है कि हार्दिक को T-20 फार्मेट मे फिलहाल कप्तानी सौंपने के बारे में कुछ भी विचार नहीं किया गया है। क्योंकि बतौर हेडकोच उन्हें इस मामले में जानकारी होना लाजमी था।

Hardik Pandya का कप्तानी रिकॉर्ड है बेह्तरीन

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का विजेता बनने के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को बतौर कप्तान देखा जा रहा है। उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटन्स जैसी टीम को चैम्पियन बनाया है । जिसके जीतने की किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी, वहीं इसके बाद जैसे ही उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया तो भी उन्होंने अपना 100 प्रतिशत दिया है।

 

उन्होंने अब तक 8 मुकाबलों में टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है, जिसमें से 7 मुकाबले में से जीत दर्ज की है। जाहिर तौर उनका कप्तानी रिकॉर्ड बहुत ही जबरदस्त रहा है, जो उन्होंने यह जिम्मेदारी संभालने के प्रबल दावेदार बनाता है।

आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम इस वक़्त न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध घरेलू वनडे सीरीज खेल रही है। 3 मैचों की सिरीज के 2 मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम हासिल कर ली है। अब आखिरी और तीसरा मुकाबला आज यानी 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में भी हार्दिक (Hardik Pandya) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है, वहीं 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही टी20 सीरीज में भी वही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

error: Content is protected !!