<

VIDEO: किंग कोहली बनने चले थे… फर्नांडो, सिराज ने पलक झपकते ही उखाड़ दिया मिडिल स्टंप, सूद समेत लिया बदला

India vs Sri Lanka, 2nd ODI भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचो की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। टीम इंडिया ने गुवाहाटी में पहला मुकाबला जीतकर श्रंखला में पहले से ही 1-0 बढ़त कर ली है है।

टीम इंडिया की निगाहें इस सीरीज जीतने पर हैं, वहीं श्रीलंकाई  की टीम दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरी है| श्रीलंका की टीम ने पारी की शुरुआत बेह्तरीन की है | श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने पारी का चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज को लगातार तीन गेंदों पर तीन तगड़े चौके जड़ दिए।

हालांकि मैच की पहली ही गेंद पर अविष्का फर्नांडो स्लिप में कैच आउट होने से बाल – बाल बचे थे| दरअसल पहले ओवर में मोहम्मद शमी गेंद अविष्का के बल्ले का अंधरुनि किनार लेकर विकेट के पीछे चौके के लिए चली गई| इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ने मौके का फायदा उठाते हुए तीन तगड़े चौके ठोक दिय |

हालांकि फर्नान्डो अपनी पारी को लंबी नहीं बना पाए और बाद में सिराज ने भी अविष्का को पलक झलकते ही क्लीन बोल्ड करते हुए उनका काम तमाम कर दिया। श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो महज 17 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके निकले थे, सिराज की तेज गेंद को अविष्का बिल्कुल भी समझ नहीं पाए और पूरी तरह से बीट होते हुए बोल्ड हो गए।

सिराज की गेंद को कवर में  मरने के चक्कर में फर्नान्डो विकेट गवां बैठे | बता दें कि आज के मुकाबले में श्रीलंकाई ने दिलशान मदुशंका की जगह नुवेंदु फर्नांडो को टीम में शामिल गया है। वहीं भारतीय टीम में एक बड़े बदलाव भी हुआ है बता दे कि युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है।

टीम इंडिया की प्लेइंग
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।

श्रीलंका की प्लेइंग
दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असालंका, धनंजय डि सिल्वा, नुवानिदु फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालागे, लाहिरू कुमारा, कुसान रजिथा।

error: Content is protected !!