<

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से 2-0 से जीत हासिल की, केएल राहुल ने दिया समझदारी का परिचय

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करते हुए, सीरीज पर भी कब्जा जमाया।

बता दें कि इस मैच (IND vs SL) में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 39.4 ओवर में 215 रनों पर ढेर हो गई।

भारत के खिलाफ नुवानिडु फर्नांडो का अर्धशतक

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका की तरफ से नुवानिडु फर्नांडो ने डेब्यू किय और अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने दमदार अर्धशतक जमा दिया। उन्होंने 63 गेंदों में 6 चौके की मदद से 50 रन की पारी खेली। उनके आलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन की पारी नहीं खेल पाया। श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस ने 34, हसारंगा ने 21 जबकि दुनिथ ने 32 रनों का बड़ा योगदान दिया। इनके आलावा सभी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए।

बता दें कि भारत की तरफ से इस मैच (IND vs SL) में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट चटकाए। उनके आलावा उमरान मलिक ने 2 जबकि अक्षर पटेल ने 1 विकेट हासिल किया।

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल का अर्धशतक

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के दूसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम को 215 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आउट तो शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (17) और शुभमन गिल (21) सस्ते में निपट गए। इसके बाद सबकी नजरें पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर थीं लेकिन वो मात्र 4 रन ही बना पाए और क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। उनका विकेट लाहिरू कुमारा ने लिया।

टॉप 3 के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी को संभाला। हार्दिक ने इस मैच में 53 गेंदों में 4 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने इस मैच में (IND vs SL) में अर्धशतक जमाया।

केएल राहुल की समझदारी

गौरतलब है कि इस मैच में केएल राहुल की समझदारी की वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। जब राहुल बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए थे तब टॉप 3 के बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, जिसके बाद उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर भारत की पारी को संभाला।

उन्होंने संयम के साथ बल्लेबाजी की। बड़े-बड़े शॉट्स लगाने से खुद को रोका क्योंकि ऐसी ही गलती रोहित-गिल कर बैठे थे। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि राहुल की वजह से ही भारत ने दूसरे वनडे में जीत हासिल की है।

error: Content is protected !!