<

IND vs SL : “केएल राहुल की कहानी टीम इंडिया की जुबानी, राहुल ने उठाया जीत का खूंटागाड़ बल्लेबाजी ने बचाई टीम इंडिया की लाज, भारत ने 4 विकेटों से दर्ज की जीत

IND vs SL: 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डंस में भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला गया। दोनों टीम के बीच दो मैचों की सीरीज जारी है। वहीं, सीरीज एक दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम शानदार शुरुआत के साथ 39.4 ओवर में 215 रन बनाकर ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 216 रन का लक्ष्य निर्धारत कर पाई। जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत भी बेहद निराशाजनक रही, लेकिन अंत में केएल राहुल ने निर्णायक भूमिका निभाते हुए भारत को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया।

IND vs SL: ताश के पत्तो की तरह बिखरी श्रीलंका टीम
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई श्रीलंका टीम (IND vs SL) अच्छी शुरुआत के बाद 39.4 ओवर में 215 रन का स्कोर बनाकर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। पारी की शुरुआत करते हुए अविष्का फर्नांडो और नुवानिदु फर्नांडो ने पहले विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी की। जिसमें अविष्का का योगदान महेज 20 रन का रहा, जबकि नुवानिदु अपने वनडे डेब्यू मैच में 50 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

कुसल मेडिस 34 रन और दुनिथ वेलालगे ने 32 रन (IND vs SL) बनाकर पवेलियन लौटे। चमिका करुणारत्ने और चरित असलंका के खाते में क्रमशः 17 रन और 15 रन जुड़े। पहले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले दसुन शनाका इस मैच में महज 2 रन ही बना सके। धनंजय डी सिल्वा और लाहिरू कुमारा ऐसे खिलाड़ी रहे जो खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं, कसुन रजिता 17 रन पर नाबाद रहे।

मोहम्मद सिराज ने बिखेरा अपनी गेंदबाजी का जादू

वहीं, भारतीय टीम (IND vs SL) ने अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरने में कोई भी कसर नहीं छोड़ा। हालांकि, कई गेंदबाज ऐसे भी रहे जो टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। दरअसल, टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने एक भी विकेट हासिल नहीं किए और रन खर्च किए। जहां शमी ने 7 ओवरों में 43 रन दिए, वहीं हार्दिक ने 5 ओवरों में 26 रन दिए।

इनके अलावा मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव 3 विकेट के साथ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और क्रमशः 30 और 51 रन रन लुटाए। उमरान मलिक ने 7 ओवरों में 48 रन देते हुए दो खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। इस दौरान उन्होंने एक नो बॉल भी डाली। इसी बीच अक्षर पटेल सबसे ज्यादा किफायती गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 5 ओवर में महज 16 रन खाए और एक विकेट निकाली।

केएल-हार्दिक ने संभाला मोर्चा

जवाब में भारतीय टीम (IND vs SL) की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने कम ही अंतराल के समय में अपनी रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की विकेट गंवा दी। ऐसे में मोर्चा संभालने के लिए मैदान पर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल आए। इन दोनों के बीच पांचवीं विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की, जिसमें हार्दिक का 36 रन का योगदान रहा। उनके आउट होने के बाद सातवें नंबर बल्लेबाजी करने के लिए आई अक्षर पटेल 21 रन की ही पारी खेल पाए।

error: Content is protected !!