<

Video Viral: तिलक लगाने से किया इनकार सिराज और उमरान ने! ऑस्ट्रेलिया सिरीज से पहले कट्टरपंथी होने का लगा आरोप

9 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मुकाबला होगा। दोनों टीमें चार टेस्ट मैचों में भिड़ेंगी। इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के दो अहम सदस्य विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं।

भारत के दो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने होटल में तिलक लगाने से मना कर दिया था। नतीजतन, वे दोनों सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। हालाँकि, उनके पास एक बड़ा प्रशंसक आधार है। उन्हें बेवजह इस मामले में लाया जा रहा हैं।

सिर्फ़ इन्ही दोनों को क्यों किया जा रहा ट्रोल

सिराज के अलावा, भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और खेल स्टाफ के सदस्य हरि प्रसाद मोहन ने तिलक का इस्तेमाल नहीं किया। लेकिन आलोचक जानबूझकर सिराज और उमरन को निशाना बना रहे हैं और इस मामले को धार्मिक प्रकाश में लाने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या हैं पूरा मामला

सोशल मीडिया पर भारतीय टीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, और इसमें टीम के सभी सदस्य होटल में प्रवेश करते दिख रहे हैं। इस दौरान होटल के कर्मचारी तिलक लगाकर टीम के सभी सदस्यों का अभिवादन कर रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के कुछ सदस्यों ने ऐसा करने से मना कर दिया।

मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने स्वागत में माथे पर टीका नहीं लगवाया। वह पाकिस्तान नही हिंदुस्थानी टीम के खिलाडी हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के बाद भी वह अपने धर्म के प्रति कट्टर हैं। #Jago
pic.twitter.com/1sYHVlTJl1

वीडियो में उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, विक्रम राठौर और हरि प्रसाद मोहन तिलक लगाने से इनकार करते नजर आ रहे हैं। हालाँकि, टीम के बाकी सदस्य तिलक का उपयोग करते हैं, और उनमें से कई अपना चश्मा उतारने के बाद भी इसका उपयोग करते हैं।

error: Content is protected !!