<

ZIM vs NED : वनडे में T20 का रोमांच, 11वें नंबर के बल्लेबाज ने बचाई टीम की लाज, साँस रोक देने वाले मुकाबले में 1 रन से जीती ज़िम्बाव्बे

ZIM vs NED :ज़िम्बाव्बे बनाम नीदरलैंड (के बीच हरारे में दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया जहाँ जिम्बाव्बे ने यह मुकाबला 1 रन से जीत के साथ-साथ सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया । आपको बता दें कि दूसरे वनडे मुकाबले ज़िम्बाव्बे के कप्तान क्रेग एरविन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी । और बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 271 रनों पूरी टीम सिमट गई । इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 270 रनों पर पूरी टीम सिमट गई ।

विलियम्स-मदांडे ने जड़ा अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ज़िम्बाव्बे की शुरुआत बेहद शानदार रहा । क्रेग एरविन (39) रन वेस्ले मधेवेरे (43) ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन दोनों बल्लेबाज के आउट होने के बाद सीन विलियम्स और क्लाइव मदांडे पारी को संभाला और बेह्तरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

विलियम्स ने सिर्फ 73 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 77 रन बनाकर आउट हो गये । वहीं आलावा मदांडे ने 57 गेंदों पर 52 रन की शानदार पारी खेली। अंत में मुजरबानी 17 रन बनाकर नाबाद रहे । मुज़रबानी 11वें नम्बर पर आकर बल्लेबाज़ी कर टीम को जीत दिलाने बड़ी अहम भूमिका निभाई। बता दे कि नीदरलैंड की ओर से शारिज अहमद ने 5 विकेट, वैन मीकेरेन ने 2 जबकि रयान क्लेन ने 1 विकेट हासिल किए।

1 रन से हारा नीदरलैंड

272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए नीदरलैंड की टीम का पहला विकेट विक्रमजीत सिंह (14) के रूप में गिरा लेकिन इसके बाद मैक्स ओ’डॉव और टॉम कूपर ने मोर्चा को संभाला और शानदार अर्धशतक जड़ा । कूपर बेहतरीन बल्लेबाज़ी कर रहे थे लेकिन शतक तक पहुंच पाए और रन आउट हो गए । उन्होंने 84 गेंदों में 9 चौके की मदद से 74 रन बेहतरीन पारी खेली ।

इसके बाद ओ’डॉव ने 103 गेंदों में पर 81 रन पर पवेलियन पधार दिए । अंत में फ्रेड क्लासेन ने टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया मगर वे 10 रन बनाकर नाबाद रहे। बता दें कि जिम्बाव्बे टीम ओर से सिकंदर रजा और वेस्ली मधवीरे ने 3-3 जबकि आशीर्वाद मुजरबानी ने 1 विकेट हासिल किए ।

error: Content is protected !!